डिलीवरी मैन हत्याकांड : चिनहट फ्लिपकार्ट वेयरहाउस पर साथी कर्मचारियों का प्रदर्शन, आरोपियों के लिए कड़ी सजा की मांग

चिनहट फ्लिपकार्ट वेयरहाउस पर साथी कर्मचारियों का प्रदर्शन, आरोपियों के लिए कड़ी सजा की मांग
UPT | फ्लिपकार्ट वेयरहाउस पर साथी कर्मचारियों का प्रदर्शन

Oct 03, 2024 13:28

फ्लिपकार्ट के वेयरहाउस के सामने बड़ी संख्या में डिलीवरी बॉयज ने इकट्ठा होकर अपनी सुरक्षा को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने साथी की मौत को लेकर दुख और गुस्सा जताते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Oct 03, 2024 13:28

Lucknow News : लखनऊ के चिनहट इलाके में डिलीवरी मैनभरत प्रजापति (30) की हत्या के बाद इलाके के अन्य डिलीवरी कर्मचारियों में भारी आक्रोश देखने को मिला है। गुरुवार को फ्लिपकार्ट के वेयरहाउस के सामने बड़ी संख्या में डिलीवरी कर्मचारियों ने इकट्ठा होकर अपनी सुरक्षा को लेकर जोरदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने साथी की मौत को लेकर दुख और गुस्सा जताते हुए आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि आरोपियों को जल्द से जल्द सजा दी जाए, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाएं दोबारा न हों।

सुरक्षा के लिए उठाई आवाज
डिलीवरी कर्मचारियों ने अपनी सुरक्षा को लेकर गहरी चिंता व्यक्त की है। प्रदर्शन में शामिल डिलीवरी कर्मचारियों का कहना था कि वे प्रतिदिन सैकड़ों उत्पादों की डिलीवरी करते हैं, लेकिन उनके काम के दौरान सुरक्षा का कोई ठोस प्रबंध नहीं है। उनका आरोप है कि डिलीवरी के दौरान उन्हें अक्सर अपमानजनक व्यवहार और खतरनाक स्थितियों का सामना करना पड़ता है। वे चाहते हैं कि उनके साथ किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए ठोस कदम उठाए जाएं।



मृतक के परिजन भी हुए शामिल
इस विरोध प्रदर्शन में मृतक डिलीवरी कर्मचारी भरत प्रजापति के परिवार के सदस्य भी शामिल हुए। परिवार का कहना है कि उनके बेटे की मौत एक बेहद दुखद घटना है, और वे चाहते हैं कि यह घटना अन्य किसी परिवार के साथ न घटे। मृतक के परिजनों ने कंपनी और प्रशासन से मांग की है कि डिलीवरी कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए, ताकि वे सुरक्षित माहौल में काम कर सकें।

पार्सल सेवाएं ठप, अधिकारी पहुंचे
गुरुवार की सुबह अचानक डिलीवरी कर्मचारियों ने अपना विरोध प्रकट करते हुए काम रोक दिया। उन्होंने पार्सल उठाने और डिलीवरी करने से इनकार कर दिया, जिससे फ्लिपकार्ट की पार्सल सेवा चिनहट और आसपास के इलाकों में बाधित हो गई। इससे ग्राहक और कंपनी दोनों को परेशानी का सामना करना पड़ा। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए फ्लिपकार्ट के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारियों से बातचीत करने का प्रयास किया। साथ ही, घटना की जानकारी पुलिस को भी दी गई ताकि सुरक्षा के उपाय सुनिश्चित किए जा सकें।

सुरक्षा की मांग पर जोर
प्रदर्शनकारी डिलीवरी कर्मचारियों का कहना है कि जब तक उनकी सुरक्षा को लेकर ठोस कदम नहीं उठाए जाते, तब तक वे शांत नहीं बैठेंगे। उन्होंने मांग की है कि डिलीवरी कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए विशेष प्रोटोकॉल बनाए जाएं, ताकि उन्हें किसी भी प्रकार के खतरे का सामना न करना पड़े। यह विरोध प्रदर्शन सिर्फ एक घटना पर आधारित नहीं है, बल्कि डिलीवरी कर्मचारियों की उन चिंताओं का प्रतीक है जो वे लंबे समय से झेल रहे हैं।

ये था पूरा मामला
चिनहट के सविता विहार में रहने वाले भरत कुमार प्रजापति 24 सितंबर को दो महंगे मोबाइल फोन, जिनकी कीमत एक लाख रुपये थी, डिलीवर करने निकला था। इसी दौरान गजानन दुबे और उसके साथी आकाश शर्मा ने मोबाइल और कैश लूटने के बाद भरत की हत्या कर दी। बाद में उन्होंने शव को बैग में भरकर बाराबंकी के माती इलाके में इंदिरा नहर में फेंक दिया था।

शव की तलाश जारी 
इंदिर नहर में अभी तक भरत का शव नहीं मिल सका है। एसडीआरएफ की टीम मामले के सामने आने के बाद से ही शव की तलाश में जुटी हैं, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली है। इसे लेकर नहर के करीब वाले थाना क्षेत्रों को भी जानकारी दी गई है, जिससे उनके इलाके में शव मिलने पर इसे साझा किया जा सके।

Also Read

कार्ययोजना बनाने में जुटे अधिकारी, यूपी के साथ जुड़ने को वियतनाम भी उत्सुक

3 Oct 2024 04:34 PM

लखनऊ अब मंडल स्तर पर भी होगा ट्रेड शो का आयोजन : कार्ययोजना बनाने में जुटे अधिकारी, यूपी के साथ जुड़ने को वियतनाम भी उत्सुक

यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो की ग्रैंड सक्सेस के बाद अब इसी तरह के ट्रेड शो मंडल स्तर पर आयोजित करने को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। शुरुआती स्तर पर 5 मंडलीय मुख्यालयों में ट्रेड शो का आयोजन कराया जा सकता है और पढ़ें