फेरबदल : बीएन सिंह जिलाधिकारी सोनभद्र बनाए गए, इंद्रमणि त्रिपाठी होंगे औरैया के नए डीएम

बीएन सिंह जिलाधिकारी सोनभद्र बनाए गए, इंद्रमणि त्रिपाठी होंगे औरैया के नए डीएम
UPT | सीएम योगी आदित्यनाथ

Jul 13, 2024 23:43

उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक फेरबदल का दौर जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शनिवार की रात को पांच जिलों में नए जिलाधिकारियों की नियुक्ति की गई है।

Jul 13, 2024 23:43

Lucknow News : उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक फेरबदल का दौर जारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शनिवार की रात को पांच जिलों में नए जिलाधिकारियों की नियुक्ति की गई है। यह कदम राज्य में प्रशासनिक कार्यक्षमता को बढ़ाने और विकास कार्यों को गति देने के उद्देश्य से उठाया गया है।
  इंद्रमणि त्रिपाठी डीएम औरैया बने 
इस प्रशासनिक फेरबदल में, इंद्रमणि त्रिपाठी को औरैया जिले का नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। वहीं, चंद्र विजय सिंह को अयोध्या का नया डीएम बनाया गया है, जो कि राम मंदिर निर्माण के चलते राज्य का एक महत्वपूर्ण जिला है। सोनभद्र जिले, जो अपने खनिज संसाधनों के लिए जाना जाता है, वहां बद्रीनाथ सिंह को नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है।



दिव्या मित्तल डीएम देवरिया बनाई गईं
देवरिया जिले में, दिव्या मित्तल को नई जिलाधिकारी के रूप में नियुक्त किया गया है। यह नियुक्ति महिला सशक्तीकरण की दिशा में एक सकारात्मक कदम माना जा रहा है। इसी क्रम में, बदायूं जिले में भी एक महत्वपूर्ण बदलाव देखने को मिला है। वहां के पूर्व डीएम मनोज को हटा दिया गया है और उनके स्थान पर निधि श्रीवास्तव को नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है। 

नीतीश कुमार एमडी दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम बने
इन नियुक्तियों के अलावा, नीतीश कुमार को दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम का नया प्रबंध निदेशक (एमडी) नियुक्त किया गया है। यह नियुक्ति राज्य के दक्षिणी क्षेत्र में बिजली वितरण व्यवस्था को सुधारने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा है।

यूपी में 11 पुलिस उपाधीक्षकों के हुए ट्रांसफर
इससे पहले शनिवार सुबह 11 पुलिस उपाधीक्षकों के तबादले किए थे। तबादला सूची के मुताबिक डॉ. कृष्ण गोपाल सिंह को अलीगढ़ से पुलिस उपाधीक्षक महाकुंभ मेला प्रयागराज, वरुण कुमार सिंह को बुलंदशहर से पुलिस उपाधीक्षक अलीगढ़, गिरजा शंकर त्रिपाठी को जालौन से पुलिस उपाधीक्षक बुलंदशहर, अर्चना सिंह को बिजनौर से पुलिस उपाधीक्षक जालौन, अंजनी कुमार चतुर्वेदी को मंडलाधिकारी अयोध्या से पुलिस उपाधीक्षक बिजनौर, अनिरुद्ध कुमार सिंह को पुलिस उपाधीक्षक जनपद चंदौली से मंडलाधिकारी अयोध्या बनाया गया है।

Also Read

कार से कुत्ते के बच्चे को कुचला, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

6 Oct 2024 01:45 PM

उन्नाव उन्नाव में मानवता शर्मसार : कार से कुत्ते के बच्चे को कुचला, आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

उन्नाव जिले के शिवनगर मोहल्ले में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जिसमें एक युवक ने कुत्ते के बच्चे पर जान बुझ के कार चढ़ा दी। और पढ़ें