लखनऊ में लगातार चौथे दिन अग्निकांड : आइसक्रीम गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर

आइसक्रीम गोदाम में लगी भीषण आग, दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर
UPT | आइसक्रीम गोदाम में लगी भीषण आग

Oct 11, 2024 14:33

नाका थाना क्षेत्र के गणेशगंज इलाके में एक आइसक्रीम गोदाम में भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया।

Oct 11, 2024 14:33

Lucknow News : राजधानी में आग लगने की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। शुक्रवार को नाका थाना क्षेत्र के गणेशगंज इलाके में एक आइसक्रीम गोदाम में भीषण आग लग गई। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया। जानकारी के अनुसार, यह गोदाम मनोहर ट्रेडिंग के नाम से संचालित होता है, जहां आइसक्रीम और अन्य पैकेजिंग सामग्री का भंडारण किया जाता है। 

8 फायर टेंडर आग बुझाने में जुटी
शुक्रवार सुबह करीब 11 बजे गोदाम के पिछले हिस्से में आग लग गई, जिससे आसपास के इलाकों में अफरा-तफरी मच गई। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, लेकिन आग की तीव्रता को देखते हुए अन्य फायर स्टेशनों से और गाड़ियां बुलाई गईं। कुल 8 फायर टेंडर आग बुझाने में जुटी हैं। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने नाका से रकाबगंज रोड को अस्थायी रूप से बंद कर दिया, ताकि कोई अनहोनी न हो। फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है और जांच जारी है।



लखनऊ-अयोध्या हाइवे पर लगी आग
लखनऊ में 10 अक्टूबर की सुबह लगभग 6:15 बजे तीन मंजिला इमारत में आग लगने की घटना हुई थी। लोगों ने बिल्डिंग से धुआं उठता देख तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को सूचित किया था। घटना बीबीडी थाना क्षेत्र के लखनऊ-अयोध्या हाइवे के पास इंदिरा नहर के नजदीक हुई थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आसपास की दुकानों और बिल्डिंग को खाली कराया गया था। दमकल की 8 गाड़ियां और एक हाइड्रोलिक मशीन मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गईं थी। आग पर करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद नियंत्रण पाया गया था।

9 अक्टूबर को लगी थी आग
एक बड़ी कंपनी के वेयरहाउस में 9 अक्टूबर को भीषण आग लग गई थी। घटना के दौरान गोदाम में रखे कंप्रेसर फटने से आसपास की इमारतों में दरारें आ गईं थी। धुएं का गुबार लगभग 10 किलोमीटर दूर तक दिखाई दे रहा था। दमकल विभाग की 14 गाड़ियां पांच घंटे तक आग बुझाने में लगी थी। अंततः एयरफोर्स की टीम की मदद से स्थिति पर काबू पाया जा सका।

गोदाम में लगी थी आग
आठ अक्टूबर को लखनऊ में एक और बड़ी आग की घटना घटी, जब गोदरेज और एक अन्य कंपनी के गोदाम में आग लग गई। आग इतनी तेज थी कि तीन किलोमीटर दूर से धुएं का गुबार दिख रहा था। गोदाम में रखे एसी और फ्रिज के कंप्रेसर फटने से जोरदार धमाके हुए, जिससे अफरातफरी मच गई। दमकल की 16 गाड़ियों और हाइड्रोलिक मशीन की मदद से करीब 7 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

Also Read

सेवानिवृत्त पुलिस इंस्पेक्टर के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, जानिए पूरा मामला

11 Oct 2024 06:40 PM

लखनऊ Lucknow Crime : सेवानिवृत्त पुलिस इंस्पेक्टर के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज, जानिए पूरा मामला

गुडंबा थाने में सेवानिवृत्त पुलिस इंस्पेक्टर राम विशाल सिंह यादव के खिलाफ शुक्रवार को धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। यह प्रकरण पेट्रोल पंप साझेदारी से जुड़ा हुआ है। और पढ़ें