विमानों की लेटलतीफी से सफर का मजा किरकिरा : इंडिगो की फ्लाइट के यात्री इस बात से हुए परेशान

इंडिगो की फ्लाइट के यात्री इस बात से हुए परेशान
UPT | chaudhary charan singh international airport

Jun 27, 2024 03:04

चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमानों का संचालन शुरू होने के बाद कई प्रकार की समस्याएं हो रही हैं। विमानों के देर से आने और उड़ान भरने से यात्रियों में बेहद नाराजगी है।

Jun 27, 2024 03:04

Short Highlights
  • मौसम की मार से प्रभावित होने लगी हवाई उड़ानें
  • जानकारी नहीं दिए जाने से यात्री हो रहे परेशान
Lucknow News : रोडबेस बसों और ट्रेनों में सफर के दौरान होने वाली दिक्कतों से बचने के लिए लोग हवाई यात्रा को पसंद करते हैं। इसके लिए महंगी दरों पर टिकट खरीदते हैं, जिससे उन्हें बेहतर सुविधाएं मिले और समय की बचत हो। लेकिन, यहां भी उन्हें कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कभी भयंकर गर्मी के बीच एसी नहीं चलाने की घटना सामने आ रही है तो कभी खराब मौसम के कारण विमानों का रूट अचानक बदल दिया जा रहा है। ताजा घटना में इंडिगो की फ्लाइट 18 यात्रियों को चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से लिए बिना ही रवाना हो गई। इसके बाद यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। काफी समय गुजरने के बाद उन्हें बस से भेजा गया।

कनेक्टिंग विमान से यात्रा करना पड़ा महंगा
लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर इंडिगो की फ्लाइट बिना 18 यात्रियों को लिए ही टेक ऑफ कर गई। ये यात्री देहरादून से वाराणसी जा रहे थे। इन यात्रियों ने कनेक्टिंग उड़ान ली थी। लखनऊ में यात्रियों को उतारने के बाद इंडिगो की फ्लाइट उन्हें लिए बिना ही वाराणसी रवाना हो गई। बताया जा रहा है कि देहरादून से लखनऊ आने वाली इंडिगो एयरलाइंस की उड़ान संख्या 6E518 अपने निर्धारित समय 17.20 से लेट होने के बाद 18:15 पर पहुंची। वहीं वाराणसी जाने वाली इंडिगो एयरलाइंस की विमान संख्या 6E7741 अपने निर्धारित समय 18.40 पर लखनऊ एयरपोर्ट से वाराणसी के लिए प्रस्थान कर गई. देहरादून से लखनऊ पहुंचे 18 यात्रियों को इंडिगो के ही कनेक्टिंग विमान से वाराणसी तक की यात्रा करनी थी। देहरादून से लखनऊ विमान के देर से पहुंचने के कारण यात्रियों की वाराणसी जाने वाली फ्लाइट छूट गई। 

यात्रियों ने एयरपोर्ट पर किया हंगामा
जब यात्रियों को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने जमकर हंगामा काटा। यात्रियों की नाराजगी देखते हुए इंडिगो एयरलाइंस के स्टॉफ ने उन्हें समझाकर शांत कराया और जल्द उनके भेजने की व्यवस्था करने की बात कही। इंडिगो एयरलाइंस की ओर से यात्रियों को लंच पैकेट भी दिया गया। हालांकि इसके बाद भी यात्रियों का गुस्सा शांत नहीं हुआ। यात्रियों ने इसका वीडियो भी बनाया और अपनी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने अपनी बात नहीं सुने जाने का भी आरोप लगाया। इन यात्रियों में विदेशी महिला भी थी। महिला ने अपने अकेले होने का हवाला दिया। उसने कहा कि वह अकेले सफर कर रही है, गनीमत है कि साथ में अन्य महिला यात्री भी हैं, वरना वह काफी परेशान हो जाती।

मौसम की मार से हवाई उड़ान डायवर्ट
इसके अलावा बरेली में खराब मौसम के कारण बेंगलुरु से आने वाले विमान को भी चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि बेंगलुरु से बरेली के लिए इंडिगो का विमान 6ई6533 10:40 बजे उड़ा और दोपहर 01:30 बजे बरेली पहुंचा। मौसम साफ नहीं होने पर इसे चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट डायवर्ट कर दिया गया। यहां विमान करीब दो बजे पहुंचा। इसमें सवार यात्रियों को काफी देर तक इसकी जानकारी नहीं दी गई। काफी देर तक रोके जाने पर जब यात्रियों ने नाराजगी जताई तब उन्हें बताया गया कि विमान दोबारा रवाना किया जाएगा। मौसम साफ होने के बाद विमान को बरेली के लिए रवाना किया गया।

टर्मिनल-3 के शुरू होने के बाद भी राहत नहीं
चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल-3 से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय विमानों का संचालन शुरू होने के बाद कई प्रकार की समस्याएं हो रही हैं। विमानों के देर से आने और उड़ान भरने से यात्रियों में बेहद नाराजगी है। बताया जा रहा है कि एयरपोर्ट पर कंजेशन के कारण एयर ट्रैफिक कंट्रोलर का क्लियरेंस नहीं मिल रहा है। एयरपोर्ट पर विमानों के लेटलतीफी की बात करें तो मंगलवार को ही करीब दस उड़ानें 45 मिनट से लेकर साढ़े चार घंटे तक देरी से पहुंची और उड़ान भरी।

Also Read

होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

7 Jul 2024 11:50 PM

लखनऊ बड़ा फैसला : होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने इस संबंध में कैबिनेट की मंजूरी के बाद उत्तर प्रदेश नगर पालिका (भवन या भूमि या दोनों के वार्षिक मूल्य पर कर) नियमावली-2024 जारी कर दी है। इसके आधार पर अब नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों में भी गृहकर की वसूली होगी। और पढ़ें