Lucknow News : बैंकॉक से सोने की ईंटें ला रहा विदेशी नागरिक लखनऊ एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, 66.93 लाख रुपये है कीमत

बैंकॉक से सोने की ईंटें ला रहा विदेशी नागरिक लखनऊ एयरपोर्ट पर गिरफ्तार, 66.93 लाख रुपये है कीमत
UPT | विदेशी नागरिक से सोने की ईंटे बरामद

Mar 26, 2024 17:15

लखनऊ इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तस्करी के मामले आए दिन सामने आते रहे हैं। अब बैंकॉक से लाई गई सोने की ईंटों को बरामद किया गया है।

Mar 26, 2024 17:15

Lucknow News : लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (CCSI) पर कस्टम विभाग ने मंगलवार को हवाई अड्डे पर उतरे एक विदेशी नागरिक से 66.93 लाख रुपये की 999 ग्राम की सोने की ईंटे बरामद की हैं। पकड़ा गया विदेशी नागरिक फ्लाइट नंबर FD-146 से सोने की ईंट बैंकॉक से लखनऊ ला रहा था।  

अबू धाबी से आ रही फ्लाइट पर कस्टम की नजर
कस्टम विभाग ने बताया कि चेकिंग के दौरान विदेशी नागरिक के बैग में तस्करी कर लाई गई दो सोने की ईंट मिली हैं। दोनों ईंट का कुल वजन 999 ग्राम बताया जा रहा है जिसकी कुल कीमत 66.93 लाख रुपये आंकी जा रही है। फिलहाल कस्टम विभाग ने विदेशी नागरिक को पड़कर उस पर FIR दर्ज कर माल सीज कर दिया है। कस्टम विभाग ने बताया कि सबसे ज्यादा सोने और विदेशी सिगरेट की तस्करी अबू धाबी और शारजहां से की जाती है। हमारी निगरानी अबू धाबी से आ रही फ्लाइट पर रहती है क्योंकि सबसे ज्यादा तस्करी उसी में होती है।
ये भी पढ़ेंः-लखनऊ एयरपोर्ट पर 71 लाख रुपये का सोना और सिगरेट बरामद, 5 तस्कर गिरफ्तार

Also Read

होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

7 Jul 2024 11:50 PM

लखनऊ बड़ा फैसला : होटल और कॉलेज चलाने वालों की जेब होगी और ढीली, यूपी सरकार लगाएगी तीन गुना टैक्स, आदेश जारी

प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात ने इस संबंध में कैबिनेट की मंजूरी के बाद उत्तर प्रदेश नगर पालिका (भवन या भूमि या दोनों के वार्षिक मूल्य पर कर) नियमावली-2024 जारी कर दी है। इसके आधार पर अब नगर पालिका परिषद और नगर पंचायतों में भी गृहकर की वसूली होगी। और पढ़ें