UP Police: कृपा शंकर और एडीजी वीके सिंह मामले में सरकार पर भेदभाव के आरोप, पूर्व आईपीएस अफसर ने उठाए सवाल

कृपा शंकर और एडीजी वीके सिंह मामले में सरकार पर भेदभाव के आरोप, पूर्व आईपीएस अफसर ने उठाए सवाल
UPT | Amitabh Thakur Azad Adhikar Sena

Jun 24, 2024 14:05

अमिताभ ठाकुर ने कहा कि इसी प्रकार पूर्व एसएसपी नोएडा वैभव कृष्ण से जुड़े अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें निलंबित तो किया गया। लेकिन, ऐसा नजर आता है कि कि उन्हें भी क्लीन चिट दे दी गई।

Jun 24, 2024 14:05

Short Highlights
  • एक जैसे मामले में अलग अलग मापदंड का लगाया आरोप
  • आईपीएस अफसर वैभव कृष्ण को लेकर भी उठाए सवाल
Lucknow News: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने उत्तर प्रदेश सरकार पर एक प्रकार के आरोपों में अलग-अलग मापदंड अपनाए जाने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

पूर्व डिप्टी एसपी कृपा शंकर कन्नौजिया पर कड़ा एक्शन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे अपने पत्र में उन्होंने कहा कि पूर्व डिप्टी एसपी कृपा शंकर कन्नौजिया पर लगे आरोप प्रथमदृष्टया रजामंदी से किए गए सेक्स के आरोप दिखते हैं। लेकिन, प्रदेश सरकार ने इस मामले को अत्यंत गंभीर मानते हुए उन्हें एक बार में ही डिप्टी एसपी से सिपाही के पद पर वापस कर दिया। दरअसल उन्नाव के सीओ बीघापुर के पद पर तैनात रहे प्रमोटी पीपीएस अफसर कृपाशंकर कनौजिया को पीएसी में सिपाही के उनके मूल पद वापस भेज दिया गया है। तीन साल पहले कानपुर के होटल में महिला सिपाही के साथ पकड़े जाने पर उनको मुख्यमंत्री के आदेश पर निलंबित करते हुए निरीक्षक के पद पर पदावनत किया गया था। उन्हें पीएसी गोरखपुर भेजा गया था। इसके बाद प्रदेश सरकार ने विभागीय जांच में दोषी पाए जाने पर डीजीपी मुख्यालय को कृपाशंकर को उनके मूल पद पर वापस भेजने का आदेश जारी करने को कहा। एडीजी प्रशासन के निर्देश पर अब उन्हें गोरखपुर की 26वीं वाहिनी में वापस सिपाही बना दिया गया। इसे लेकर कई सवाल उठ रहे हैं।

एडीजी विनोद कुमार सिंह पर भी लगे आरोप
अमिताभ ठाकुर ने कहा दोनों मामले एक जैसे हैं, इसके विपरीत एडीजी विनोद कुमार सिंह पर सीआरपीएफ में तैनाती के दौरान गुवाहाटी एयरपोर्ट पर एक महिला कर्मी के साथ जबरदस्ती अश्लील हरकतें करने के गंभीर लिखित आरोप लगे, जो अपराध के साथ प्रशासनिक कदाचार भी है। इसके बावजूद उन्हें सीआरपीएफ से यूपी कैडर भेजने के अलावा अब तक कोई कदम नहीं उठाया गया है। हालांकि इस प्रकरण में सामने आया था कि महिलाकर्मी ने बाद में अपनी शिकायत वापस ले ली  और पैरवी से पीछे हट गई थी।

वैभव कृष्ण को लेकर भी उठाए सवाल
अमिताभ ठाकुर ने कहा कि इसी प्रकार पूर्व एसएसपी नोएडा वैभव कृष्ण से जुड़े अश्लील वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें निलंबित तो किया गया। लेकिन, ऐसा नजर आता है कि कि उन्हें भी क्लीन चिट दे दी गई। दरअसल वर्ष 2010 बैच के आईपीएस अफसर वैभव कृष्ण को सोमवार को फील्ड में तैनाती दे दी गई है। उन्हें पुलिस उपमहानिरीक्षक आजमगढ़ बनाया गया है। इससे पहले वह पुलिस उपमहानिरीक्षक वीआईपी सुरक्षा, लखनऊ के पद की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। अमिताभ ठाकुर ने इसे स्पष्ट तौर पर दोहरा मापदंड बताते हुए इन सभी मामलों में निष्पक्षता के साथ गुण दोष के आधार पर समान आधार पर कार्रवाई करने की मांग की है।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें