गोमतीनगर छेड़छाड़ मामला : नाबालिग मुख्य आरोपी कानपुर से गिरफ्तार, किया था बैड टच, अब तक धरे गए 25 अभियुक्त

नाबालिग मुख्य आरोपी कानपुर से गिरफ्तार, किया था बैड टच, अब तक धरे गए 25 अभियुक्त
UPT | gomtinagar molestation case

Aug 05, 2024 17:06

पुलिस के मुताबिक मामले को लेकर पुलिस की पांच टीमें गठित की गई हैं, जो सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सभी आरोपियों की तलाश में जुटी हैं। अब तक करीब 250 सीसीटीवी कैमरों के जरिए फुटेज की जांच पड़ताल की गई है। मुख्य आरोपी की घटना के बाद से ही तलाश की जा रही थी।

Aug 05, 2024 17:06

Lucknow News : गोमतीनगर में ताज होटल के पास अंडरपास पर जलभराव के दौरान अराजकता के मामले में पुलिस मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने में सफल हुई है। उसे पड़ोसी जनपद कानपुर से पकड़ा गया है। आरोपी नाबालिग है और 11वीं का छात्र बताया जा रहा है। गोमतीनगर थाना प्रभारी राजेश त्रिपाठी ने बताया कि बारिश के बाद युवक युवती से अभद्रता करने वाले अब तक 24 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं अब इस मामले में फरार मुख्य आरोपी को भी पकड़ लिया गया है। इसकी पुलिस घटना के बाद से ही तलाश कर रही थी।

घटना के बाद से कानपुर में मौसी के घर छिपा था मुख्य आरोपी
थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी लखनऊ में थाना गाजीपुर क्षेत्र में इंदिरानगर में रहता है। सोशल मीडिया पर हुड़दंग का वीडियो वायरल होने के बाद से वह कानपुर के चमनगंज स्थित अपनी मौसी के घर भाग गया था। इसके बाद से वह वहां पर छिपा हुआ था। बताया जा रहा है कि आरोपी अपने साथियों से मामले को लेकर लगातार अपडेट ले रहा था और गिरफ्तारी के डर से बाहर नहीं निकल रहा था। वह पूरी कोशिश कर रहा था कि कोई उसे नहीं देखे, जिससे पुलिस को उसका सुराग नहीं मिल सके।

मुख्य आरोपी के बाहर नहीं निकलने के कारण शिनाख्त में हो रही थी परेशानी
पुलिस के मुताबिक मामले को लेकर पुलिस की पांच टीमें गठित की गई हैं, जो सीसीटीवी फुटेज के आधार पर सभी आरोपियों की तलाश में जुटी हैं। अब तक करीब 250 सीसीटीवी कैमरों के जरिए फुटेज की जांच पड़ताल की गई है। मुख्य आरोपी की घटना के बाद से ही तलाश की जा रही थी। लखनऊ से बाहर होने के कारण उसकी शिनाख्त में दिक्कतें आ रही थीं। इस बीच मुख्य आरोपी के कानपुर में छिपे होने की सूचना मिली। इसके बाद पुलिस की टीम जांच पड़ताल करने के बाद रेकी करने गई। आरोपी अपनी पहचान छुपाने के लिए दाढ़ी कटवाने के लिए सैलून गया हुआ था। टीम ने मौके से उसे धर दबोचा। 

मोटरसाइकिल गिराने के बाद किया था बैड टच
वारदात के दौरान मुख्य आरोपी ने पहले युवक और युवती पर हाथ से पानी उछालकर फेंका और फिर पीछे से मोटरसाइकिल पकड़कर खींच ली, जिससे मोटरसाइकिल और युवती गिर गई। इसके बाद युवती को उठाते वक्त मुख्य आरोपी ने बैड टच किया। युवती के दोस्त ने बैड टच करने वाले मुख्य आरोपी को गिरफ्तार करने की मांग की थी। उसने कहा था कि अभी तक वह पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। उसने कहा था कि उसको गिरफ्तार करने के साथ उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। उसकी हरकत माफी करने योग्य नहीं है। मुख्य आरोपी के साथ इस प्रकरण में अब तक कुल 25 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
 
https://x.com/sanjay_media/status/1818655574164140525

सीएम योगी ने सदन में खामियाजा भुगतने की कही थी बात
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस प्रकरण को लेकर कड़ी नाराजगी जताई थी। उन्होंने विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान कहा था कि प्रदेश के अंदर खिलवाड़ करने की किसी को जरूरत नहीं होगी। जो गोमतीनगर की घटना हुई है, उस घटना में भी हम लोगों ने जवाबदेही तय की है। उसके अपराधियों की सूची भी मेरे पास आई है। उन्होंने गिरफ्तार किए गए अपराधियों का तंज लहजे में नाम लेते हुए कहा कि यह सद्भावना वाले लोग हैं। अब इनके लिए बुलेट ट्रेन चलेगी, चिंता मत करो। उन्होंने कहा कि महिला सुरक्षा हमारे लिए सर्वोच्च महत्व रखता है। हमने इस बात को पहले दिन कहा है कोई खिलवाड़ करेगा तो उसका खामियाजा भुगतेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस घटना को हमने गंभीरता से लिया है। गंभीरता से लेने का परिणाम है की पूरी चौकी, इंस्पेक्टर को सस्पेंड किया गया। डीसीपी-एडीसीपी-एसीपी इन सबको वहां से हटाकर उनके खिलाफ हमने कार्रवाई प्रारंभ की है। 

अफसरों पर हो चुकी है कार्रवाई
इस घटना के बाद डीसीपी पूर्वी प्रबल प्रताप सिंह, एडीसीपी अमित कुमावत और एसीपी गोमतीनगर अंशु जैन को पद से हटा दिया गया। इसके साथ ही गोमतीनगर इंस्पेक्टर दीपक कुमार पांडेय, समतामूलक चौकी इंचार्ज ऋषि विवेक, दारोगा कपिल कुमार, सिपाही धर्मवीर और सिपाही वीरेंद्र कुमार निलंबित कर दिए गए। मुख्यमंत्री ने सभी आरोपियों की जल्दी गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे, जिसके बाद अलग अलग टीमें आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी हैं।
 

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें