Hardoi News : शॉर्ट-सर्किट से लगी दुकान में भीषण आग, लाखों का हुआ नुकसान

शॉर्ट-सर्किट से लगी दुकान में भीषण आग, लाखों का हुआ नुकसान
UPT | मौके पर एकत्र लोग और पुलिस

Jun 29, 2024 22:14

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के कछौना कस्बे में स्टेशन मार्ग पर बाजार मालिक जगदीश गुप्ता के भतीजे की प्रफुल्ल ज्वेलर्स एवं गारमेंट्स के नाम से दुकान है। बताया गया है कि...

Jun 29, 2024 22:14

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के कछौना कस्बे में स्टेशन मार्ग पर बाजार मालिक जगदीश गुप्ता के भतीजे की प्रफुल्ल ज्वेलर्स एवं गारमेंट्स के नाम से दुकान है। बताया गया है कि शनिवार को दुकान में शॉर्ट-सर्किट के कारण भीषण आग लग गई। सूचना पर पहुंची पुलिस और दमकल विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर किसी तरह काबू पाया। आग लगने के कारण लाखों रुपए का नुकसान बताया जा रहा है।

शॉर्ट-सर्किट से लगी आग 
कछौना कस्बे में कछौना से स्टेशन मार्ग पर शैलेंद्र गुप्ता उर्फ ईदू का प्रफुल्ल ज्वेलर्स एवं गारमेंट्स के नाम से प्रतिष्ठान। शनिवार को बाजार में साप्ताहिक बंदी होने के कारण दुकान बंद थी और संचालक किसी काम से लखनऊ चले गए थे। शनिवार को आसपास लोगों ने दुकान से धुआं उठते देखा। लोगों ने सूचना तत्काल कोतवाली कछौना, नगर पंचायत कछौना और फायर ब्रिगेड को दी। जिस पर नगर पंचायत लिपिक जय बहादुर सिंह अपनी टीम के साथ जल टैंकर लेकर मौके पर पहुंच गए। पुलिस टीम व नगर पंचायत समेत स्थानीय लोगों द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाने के लिए प्रयास शुरू किए गया। फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह आग पर काबू पाया। आग के कारण दुकान का आगे का भाग पूरी तरह जलकर राख हो गया।

89 लाख तीस हजार रुपये के नुकसान का अनुमान 
दुकान मालिक के अनुसार, फॉल सीलिंग, तीन शटर, लाइट, फर्नीचर, काउंटर, एसी, सीसीटीवी कैमरा, रेडीमेड कपड़े समेत अन्य सामग्री कुल कीमत अनुमानित 8930000 का नुकसान हो गया। मौके पर राजस्व कर्मी अनूप शुक्ला पूरी तरह से मुस्तैद रहे। आग से हुए नुकसान का आकलन कर रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को प्रेषित की। इस दौरान व्यापार मंडल के अध्यक्ष गौरव गुप्ता की टीम ने पहुंचकर आग बुझाने में सहयोग किया।

Also Read

गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे की लागत में इतने की बढ़ोतरी की गई, जानें क्या है इसका कारण  

4 Jul 2024 07:00 AM

लखनऊ UP News : गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे की लागत में इतने की बढ़ोतरी की गई, जानें क्या है इसका कारण  

यह लिंक एक्सप्रेसवे गोरखपुर बाईपास एनएच-27 ग्राम जैतपुर के पास शुरू होकर आजमगढ़ के सालापुर में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से मिलता है। इसकी लंबाई 91.35 किमी है। ये परियोजना दो पैकेजों में बांटी गई है। और पढ़ें