Hardoi News : पीएसी जवानों ने बाढ़ के पानी में फंसे युवक की बचाई जान, जानिए क्या है मामला...

पीएसी जवानों ने बाढ़ के पानी में फंसे युवक की बचाई जान, जानिए क्या है मामला...
UPT | युवक को बचाते पीएसी जवान

Jul 18, 2024 20:53

हरदोई में पत्नी से मिलने ससुराल जाने के लिए एक युवक बाढ़ ग्रस्त गर्रा नदी के गहरे पानी में कूद गया। तेजी से चिल्लाने की आवाज सुनकर फ्लड पीएसी के जवानों ने...

Jul 18, 2024 20:53

Hardoi News : हरदोई में पत्नी से मिलने ससुराल जाने के लिए एक युवक बाढ़ ग्रस्त गर्रा नदी के गहरे पानी में कूद गया। तेजी से चिल्लाने की आवाज सुनकर फ्लड पीएसी के जवानों ने गहरे दलदली बाढ़ के पानी से युवक का किया रेस्क्यू, एक बार निकालने के बाद फिर से ससुराल जाने की जिद को लेकर युवक दोबारा पानी में कूदा गया। रेस्क्यू करने के बाद में पीएसी के जवानों ने युवक को स्थानीय पुलिस को सौंपा दिया है।

ससुराल जाने के लिए पानी में कूदा युवक
उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में इन दोनों गर्रा नदी का जल स्तर बढ़ जाने से करीब सैकड़ों से अधिक गांव जलमग्न हो गए हैं। इन गांवों तक पहुंचाने के सारे रास्ते गहरे पानी में समा चुके हैं। इन गांवों तक पहुंचाने के लिए स्टीमर बोट या नाव का सहारा लेना पड़ रहा है। ऐसे में बाढ़ के बीच अपनी ससुराल जाने के लिए एक युवक ने सीधे बाढ़ के पानी में ही छलांग लगा दी है और गहरे पानी को पार करने की कोशिश में अपनी जान को जोखिम में डाल दी। हालांकि युवक द्वारा चिल्लाने की आवाज को सुनकर वहां पर मौजूद फ्लड पीएसी के जवानों ने युवक का रेस्क्यू किया है। बताया गया है कि युवक शराब के नशे में था और ससुराल तक तेज रफ्तार गहरी बहाव वाले पानी को पार कर जाना चाह रहा था। उसकी जिद को देखते हुए उसका रेस्क्यू करने के बाद स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है।

गांव तक जाने के लिए सिर्फ नाव और स्टीमर का सहारा
गर्रा नदी में आई बाढ़ को देखते हुए फ्लड पीएसी के जवान 24 घंटे बाढ़ क्षेत्र में कड़ी ड्यूटी निभा रहे हैं। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए वह सजग है। पाली थाना क्षेत्र के बरेली गांव के पास में शाहाबाद पाली मार्ग की पुलिया तेज बहाव के कारण कट गई है आसपास के करीब 46 गांव पूरी तरीके से जलमग्न हो गए हैं। ऐसे में गांव तक जाने के लिए सिर्फ नाव और स्टीमर वोट ही रास्ता है। पीएसी टीम के आरक्षी अरविंद सिंह ने बताया कि वह रोहित यादव के साथ में कटी हुई पुलिया के पास ड्यूटी कर रहा था तभी एक चींखने की आवाज गहरे पानी से आने लगी। उसने ध्यान देकर देखा तो एक युवक पानी में डूब रहा था। तुरंत रेस्क्यू के लिए तैनात दोनों आरक्षियों ने गहरी दलदली पानी में कूद कर युवक को बाहर निकाला।

दोबारा पानी में कूदा युवक
आरक्षी अरविंद सिंह ने बताया कि युवक से पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह पिहानी का रहने वाला है। उसने अपना नाम संदीप कुमार बताया है। उसकी जिद की वजह से डूबने से उसकी जान भी जा सकती थी। वह लगातार लोगों को कटान से दूर रहने की बात कर रहे हैं। लोगों को समझाया जा रहा है कि वह गहरे पानी को पार ना करें। इससे उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। रेस्क्यू करने के बाद में युवक को पाली पुलिस को सौंप दिया गया है।

Also Read

 अभ्यर्थियों के बौद्ध-जैन बनने का खुलासा, जांच शुरू

15 Sep 2024 10:40 AM

लखनऊ दस्तावेजों में अल्पसंख्यक बनकर एमबीबीएस सीट की हासिल : अभ्यर्थियों के बौद्ध-जैन बनने का खुलासा, जांच शुरू

इस मामले को लेकर महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा (डीजीएमई) किंजल सिंह ने कहा कि गृह विभाग इस मामले की गहन जांच करेगा। सरकार के इस मामले में कड़ा रुख अपनाने की बात कही जा रही है। फिलहाल 20 अभ्यर्थियों के खिलाफ जांच शुरू की जा चुकी है। और पढ़ें