पूर्व उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का सपा और कांग्रेस पर हमला : कहा- दोनों पार्टियों के नेता सिर्फ सपने देखते हैं कि सांप्रदायिकता फैले

कहा- दोनों पार्टियों के  नेता सिर्फ सपने देखते हैं कि सांप्रदायिकता फैले
UPT | पूर्व डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा व अन्य।

Sep 19, 2024 19:45

हरदोई में यूपी के पूर्व डिप्टी सीएम और बीजेपी के राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा ने अखिलेश यादव के एसटीएफ को लेकर दिए गए बयान पर कहा वो सुरक्षा बलों का मनोबल गिराने का काम कर रहे हैं।

Sep 19, 2024 19:45

Hardoi News : हरदोई में उत्तर प्रदेश के पूर्व डिप्टी मुख्यमंत्री और बीजेपी के राज्यसभा सांसद दिनेश शर्मा ने समाजवादी पार्टी (एसपी) और कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला। उन्होंने विपक्षी दलों पर देश में अस्थिरता फैलाने और जातिवादी राजनीति करने का आरोप लगाया। दिनेश शर्मा ने अखिलेश यादव के एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) को लेकर दिए गए बयान पर भी तीखा जवाब दिया और कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस नेता सिर्फ सपने देखते हैं कि देश में सांप्रदायिकता और अस्थिरता फैले।

अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार
दिनेश शर्मा ने अखिलेश यादव के उस बयान की कड़ी आलोचना की जिसमें उन्होंने एसटीएफ को "स्पेशल ठाकुर फोर्स" बताया था। दिनेश शर्मा ने कहा, "एसटीएफ एक निडर और साहसी पुलिस फोर्स है, जो अपनी जान की बाजी लगाकर माफिया और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। जब माफिया प्रदेश से भाग रहे हैं, तो कुछ लोगों को इससे तकलीफ हो रही है। अखिलेश यादव ठाकुरों के बलिदान को भूल गए हैं।" उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे बयान सुरक्षा बलों के मनोबल को गिराने का काम करते हैं, जो कि गलत है।

कांग्रेस पर गंभीर आरोप
दिनेश शर्मा ने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और सलमान खुर्शीद पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, "खड़गे साहब राज्यसभा में मेरे सामने बैठते हैं, लेकिन आधा समय सोते रहते हैं। कांग्रेस और उसके नेता दिन में सपने देखते हैं कि भारत में कब सांप्रदायिकता और अस्थिरता बढ़ेगी। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ऐसा कभी नहीं होगा।" उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस का इतिहास अनुसूचित जाति और पिछड़े वर्ग के नेताओं के साथ अन्याय करने का रहा है।

रेल जिहाद के आरोप
दिनेश शर्मा ने विपक्षी दलों पर "रेल जिहाद" का आरोप लगाते हुए कहा कि वे देश में अस्थिरता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "विपक्षी दल रेलवे को निशाना बनाकर जानबूझकर रेल दुर्घटनाएं कराने की कोशिश कर रहे हैं, ताकि यह दिखाया जा सके कि भारत में अस्थिरता है। पेट्रोल बम, सीमेंट के पत्थर और गैस सिलेंडर का इस्तेमाल करके रेलवे पटरियों को नुकसान पहुंचाने की कोशिशें की जा रही हैं। यह देश के खिलाफ साजिश है और जनता ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

वन नेशन, वन इलेक्शन का समर्थन
दिनेश शर्मा ने "वन नेशन, वन इलेक्शन" के मुद्दे पर भी विपक्ष की आलोचना की। उन्होंने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण कदम है जिससे देश में चुनाव के दौरान होने वाले खर्च और समय की बचत होगी। उन्होंने कहा, "अखिलेश यादव और अन्य विपक्षी दल इस पर सवाल उठा रहे हैं, लेकिन डॉ. राम मनोहर लोहिया, जिन्हें समाजवादी पार्टी मानती है, ने भी एक देश, एक चुनाव का समर्थन किया था।

अखिलेश यादव पर कटाक्ष
अखिलेश यादव द्वारा बीजेपी के आंतरिक चुनावों पर की गई टिप्पणी का जवाब देते हुए दिनेश शर्मा ने कहा कि अखिलेश यादव को बीजेपी के संगठनात्मक ढांचे की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा, "बीजेपी में संगठन चुनाव की प्रक्रिया सदस्यता से ही शुरू हो जाती है। दिसंबर के अंत तक संगठन के सभी चुनाव पूरे हो जाएंगे। शायद अखिलेश यादव को इसकी जानकारी नहीं है, इसलिए उन्होंने ऐसी टिप्पणी की है।

कांग्रेस की "परिवारवादी राजनीति पर निशाना
दिनेश शर्मा ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी की "परिवारवादी राजनीति" पर निशाना साधते हुए कहा कि इन दलों में सिर्फ खानदान का महत्व है। उन्होंने कहा, "कांग्रेस और समाजवादी पार्टी परिवारवादी दल हैं, जिनका मुख्य उद्देश्य अपने परिवार के सदस्यों को सत्ता में रखना है। ये दल कभी भी बाहरी लोगों को नेतृत्व नहीं देंगे, जबकि बीजेपी ने हमेशा कार्यकर्ताओं को नेतृत्व का मौका दिया है।

महिला आरक्षण बिल पर विपक्ष की राजनीति
दिनेश शर्मा ने महिला आरक्षण बिल को लेकर विपक्षी दलों के विरोध को भी गलत बताया। उन्होंने कहा कि महिला आरक्षण एक महत्वपूर्ण मुद्दा है, और विपक्ष को इसे राजनीतिक रंग देने के बजाय सकारात्मक दृष्टिकोण से देखना चाहिए। उन्होंने कहा, "अखिलेश यादव महिला आरक्षण को लेकर सवाल उठा रहे हैं, लेकिन सच्चाई यह है कि बीजेपी सरकार महिला सशक्तिकरण के लिए ठोस कदम उठा रही है।

विपक्ष पर कई गंभीर आरोप लगाए
दिनेश शर्मा का यह दौरा हरदोई में बुद्धिजीवी सम्मेलन के दौरान हुआ, जहां उन्होंने विपक्ष पर कई गंभीर आरोप लगाए और बीजेपी की नीतियों का बचाव किया। उन्होंने विपक्ष को यह चेतावनी भी दी कि देश की जनता अब जागरूक हो चुकी है और वे उनके "राजनीतिक खेल" को समझ चुकी है। उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी राष्ट्रहित में काम करती रहेगी और देश की एकता और अखंडता के लिए प्रतिबद्ध रहेगी। 

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें