Hardoi News : मेडिकल स्टूडेंट ने किया मार्च, सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग

मेडिकल स्टूडेंट ने किया मार्च, सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग
UPT | प्रदर्शन करते मेडिकल स्टूडेंट

Aug 18, 2024 00:33

हरदोई में आज मेडिकल स्टूडेंट्स ने प्रोटेस्ट करने के बाद शहर में मार्च निकाला है। इस विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों मेडिकल स्टूडेंट के साथ स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल हुए...

Aug 18, 2024 00:33

Short Highlights
  •  मेडिकल स्टूडेंट ने मार्च निकालकर की सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट की मांग 
  • विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों मेडिकल स्टूडेंट के साथ स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल
  • शहर के विभिन्न चौराहों से होते हुए गुजरा मेडिकल स्टूडेंट का मार्च 

 

Hardoi News : हरदोई में आज मेडिकल स्टूडेंट्स ने प्रोटेस्ट करने के बाद शहर में मार्च निकाला है। इस विरोध प्रदर्शन में सैकड़ों मेडिकल स्टूडेंट के साथ स्वास्थ्य कर्मी भी शामिल हुए। इन स्टूडेंट का कहना है कि जब तक सरकार सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट लागू नहीं करती है तब तक डॉक्टर हड़ताल पर ही रहेंगे। सरकार को उनकी मांगें माननी ही पड़ेंगी, नहीं तो अभी सिर्फ ओपीडी बंद है। भविष्य में आपात सेवाएं भी प्रभावित हो सकती हैं।
 
शहर के विभिन्न चौराहों से होते हुए गुजरा मेडिकल स्टूडेंट का मार्च 
मेडिकल कॉलेज से शुरू होकर मेडिकल स्टूडेंट और स्वास्थ्य कर्मी विरोध प्रदर्शन करते हुए पुलिस लाइन तिराहा, जिंदपीर चौराहा आदि कई चौराहों से गुजरते हुए मेडिकल कॉलेज में आकर इस विरोध प्रदर्शन का समापन हुआ। इसके बाद मेडिकल स्टूडेंट्स मेडिकल कॉलेज की ओपीडी में ही धरने पर बैठ गए। मार्च के दौरान मेडिकल स्टूडेंट्स वी वांट जस्टिस और आरोपी को फांसी दिए जाने की मांग करते रहे।
 
मेडिकल स्टूडेंट ने बताया अपना दर्द 
मेडिकल स्टूडेंट मानसी ने बताया कि जब तक सेंट्रल प्रोटेक्शन एक्ट सरकार लागू नहीं करती है, तब तक कोई भी डॉक्टर ओपीडी शुरू नहीं करेगा। यह सिर्फ डॉक्टर की निजी परेशानी नहीं है, बल्कि यह समाज की दिक्कत है। पब्लिक को डॉक्टर का साथ देना चाहिए।मेडिकल स्टूडेंट आयुष ने कहा 24 घंटे की हड़ताल का आह्वान किया गया था। इस 24 घंटे में सरकार को हम लोगों की बात मान लेनी चाहिए, नहीं तो यह हड़ताल और आगे बढ़ेगी।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें