Hardoi News : जिलाधिकारी की निगरानी में संपन्न हुआ रैण्डमाइजेशन

जिलाधिकारी की निगरानी में संपन्न हुआ रैण्डमाइजेशन
UPT | NIC में संपन्न हुआ रेंडमाइजेशन

May 26, 2024 23:09

हरदोई जिले में जैसे-जैसे मतगणना की तारीख नजदीक आ रही हैं प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी करनी शुरू कर दी है बताते चलें कि हरदोई के नवीन मंडी में स्थित स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था...

May 26, 2024 23:09

Short Highlights
  • हरदोई में मतगणना को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में तेज हुई तैयारियां 
  • हरदोई के जिला अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने दी जानकारी 
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में जैसे-जैसे मतगणना की तारीख नजदीक आ रही हैं, प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी करनी शुरू कर दी है। बताते चलें कि हरदोई के नवीन मंडी में स्थित स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच में मतगणना संपन्न होने के बाद ईवीएम रखी गई थी। वहीं पर 4 जून को मतगणना संपन्न की जाएगी। इसी के मध्य नजर जिला अधिकारी की अध्यक्षता में हरदोई के कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी कक्ष में मतगणना कार्मिकों का प्रथम रैण्डमाइजेशन संपन्न हुआ है।
 
मतगणना को लेकर तेज हुई तैयारियां 
हरदोई के कलेक्ट्रेट परिसर स्थित एनआईसी कक्ष में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की निगरानी में मतगणना कार्मिकों का प्रथम रैण्डमाइजेशन संपन्न हुआ। इस रैण्डमाइजेशन के माध्यम से मतगणना कार्मिकों को कोड का आवंटन हुआ तथा मतगणना कार्मिक के रूप में उनकी ड्यूटी लगी। इन कार्मिकों द्वारा पोस्टल बैलट और ईवीएम के वोटों की मतगणना की जाएगी। रैण्डमाइजेशन की सम्पूर्ण तकनीकी प्रक्रिया जिला सूचना विज्ञान अधिकारी अमित मिश्रा द्वारा संपन्न करायी गयी। 
 
जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने दी जानकारी 
जिलाधिकारी ने बताया कि द्वितीय रैण्डमाइजेशन के दौरान मतगणना कार्मिकों को विधानसभा आवंटित होगी। उन्होंने कहा कि सम्बंधित विभागाध्यक्ष कार्मिकों के ड्यूटी आदेश सम्बंधित कर्मचारियों को प्राप्त कराना सुनिश्चित करें। तथा प्रशिक्षण में उनकी प्रतिभागिता सुनिश्चित करें।

ये लोग रहे मौजूद
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी, अपर जिलाधिकारी प्रियंका सिंह के अलावा अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें