Hardoi News : पाली कस्बे में हुआ दंगा नियंत्रण योजना का आयोजन, ड्रिल के दौरान ड्रोन कैमरे से हुई निगरानी

पाली कस्बे में हुआ दंगा नियंत्रण योजना का आयोजन, ड्रिल के दौरान ड्रोन कैमरे से हुई निगरानी
UPT | मोहर्रम कमेटियों से संवाद करते पुलिस अधीक्षक

Jul 08, 2024 00:53

जिले के पाली कस्बे में दंगे की स्थिति से निपटने के लिए बनाई गई दंगा नियंत्रण योजना का अभ्यास रविवार को पाली कस्बे में किया गया। इस दौरान...

Jul 08, 2024 00:53

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के पाली कस्बे में दंगे की स्थिति से निपटने के लिए बनाई गई दंगा नियंत्रण योजना का अभ्यास रविवार को पाली कस्बे में किया गया। इस दौरान एसपी केशव चंद गोस्वामी ने रिहर्सल में पुलिसकर्मियों को दंगे के दौरान नियंत्रण के गुर सिखाए। इस अभ्यास में कई थानों के प्रभारियों को संवेदनशील प्वाइंट पर लगाया गया था। एसपी ने मोहर्रम को लेकर मोहर्रम कमेटी से संवाद किया और अखाड़ों में शस्त्रों का प्रदर्शन न करने को कहा, बताया कि शस्त्रों का प्रदर्शन करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।
 
ड्रोन कैमरे से ड्रिल व कस्बे की हुई निगरानी 
पुलिस अधीक्षक केशव चंद गोस्वामी ने बताया कि एडीजी उत्तर प्रदेश द्वारा प्रत्येक रविवार को दंगा नियंत्रण योजना की रिहर्सल का निर्देश दिया गया है, इसी क्रम में पाली कस्बे में दंगा नियंत्रण योजना की रिहर्सल की गई। विभिन्न चौराहे जो संवेदनशील हैं उन जगहों पर विभिन्न थानाध्यक्षों की ड्यूटी लगाई गई, साथ ही एलआईयू की टीम को सूचना संकलन के लिए लगाया गया। इसके अलावा पुलिस एवं पीएसी के जवानों के साथ कस्बे में भ्रमण किया गया और प्रत्येक बिंदु पर जो भी फोर्स लगी है उससे वार्ता की गई। यदि कोई संवेदनशील स्थिति उत्पन्न होती है तो उनको क्या कार्रवाई करनी है यह भी बताया। 
 
एसपी ने मोहर्रम कमेटी के सदस्यों से किया संवाद 
एसपी केसी गोस्वामी ने कस्बे के अलग-अलग मोहल्लों की मोहर्रम कमेटी के सदस्यों से संवाद किया तथा मातम के दौरान अखाड़ों में शस्त्रों का प्रदर्शन न करने को कहा, उन्होंने कहा कि यदि शस्त्रों का प्रदर्शन किया गया तो सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की गई।

दंगा नियंत्रण ड्रिल ​​में यह अधिकारी रहे मौजूद
इस अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी मार्तंड प्रकाश सिंह, सीओ शाहाबाद अनुज मिश्रा, सीओ हरपालपुर रवि प्रकाश, एलआईयू प्रभारी श्रीश शर्मा, प्रभारी निरीक्षक पाली आलोक मणि त्रिपाठी, पचदेवरा थाना प्रभारी रमेश चंद्र पांडेय, मझिला थाना प्रभारी प्रियम्वद मिश्रा, कस्बा इंचार्ज शिव शंकर मिश्रा सहित कई थानों के पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Also Read

डीजीपी ने जारी किए आदेश, त्योहारों को लेकर फैसला

5 Oct 2024 10:34 PM

लखनऊ यूपी में पुलिस कर्मियों की छुट्टियां एक महीने तक रद्द : डीजीपी ने जारी किए आदेश, त्योहारों को लेकर फैसला

यूपी में आगामी त्योहारों के मद्देनजर पुलिस कर्मियों के अवकाश पर एक महीने तक रोक लगा दी गई है। यह आदेश उत्तर प्रदेश की डीजीपी प्रशांत कुमार ने जारी किया है। और पढ़ें