हरदोई एसपी ने की कार्रवाई : काम में लापरवाही पर कासिमपुर एसओ समेत 2 निलंबित

काम में लापरवाही पर कासिमपुर एसओ समेत 2 निलंबित
UPT | हरदोई एसपी नीरज जादौन

Sep 11, 2024 02:40

हरदोई एसपी नीरज कुमार जादौन ने की फिर बड़ी कार्रवाई की है। कासिमपुर थानाध्यक्ष रामलखन समेत प्रधान लिपिक कार्यालय में तैनात उपनिरीक्षक अबरार अहमद को निलंबित कर दिया है। मारपीट की घटना में प्रभावी कार्रवाई न करने का कासिमपुर थानाध्यक्ष पर आरोप था। 17 अगस्त व 1 सितंबर को हुई थी दो पक्षों में मारपीट हुई थी।

Sep 11, 2024 02:40

Hardoi News : हरदोई एसपी नीरज कुमार जादौन ने फिर बड़ी कार्रवाई की है। कासिमपुर थानाध्यक्ष रामलखन के साथ प्रधान लिपिक कार्यालय में तैनात सब इंस्पेक्टर अबरार अहमद को निलंबित कर दिया गया है। कासिमपुर एसएचओ पर मारपीट की घटना में प्रभावी कार्रवाई न करने का आरोप था। 17 अगस्त और 1 सितंबर को दो पक्षों में मारपीट हुई थी। पुलिस अधीक्षक द्वारा की जा रही कार्रवाई से महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

मारपीट में घायल युवक की इलाज के दौरान हुई थी मौत
बताते चलें कि मारपीट में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। घायल की मौत के बाद मृतकों के परिजनों ने एसपी आवास के बाहर शव रखकर हंगामा किया था। थानाध्यक्ष द्वारा नियमानुसार कार्रवाई न करने पर पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने कासिमपुर एसओ रामलखन को तत्काल निलंबित कर दिया है।

लापरवाही पर SI अबरार अहमद निलंबित 
एसपी कार्यालय में तैनात लिपिक एसआई अबरार अहमद द्वारा मृतक आश्रितों की भर्ती प्रस्ताव में एक माह से विलंब करने की शिकायत पर एसपी ने प्रधान लिपिक की जांच रिपोर्ट के अनुसार लिपिक अबरार अहमद को निलंबित कर दिया है। सीओ सिटी अंकित मिश्रा को 7 दिवस में जांच पूरी कर आख्या प्रस्तुत करने के दिये निर्देश दिए हैं जबकि एक अन्य मामले में मीडिया सेल प्रभारी इंस्पेक्टर संजय सिंह को लाइन हाजिर कर दिया है। पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने कहा कि लापरवाह कर्मचारियों पर आगे भी कार्यवाही इसी तरीके से जारी रहेगी।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें