ई रिक्शा जाम को लेकर यातायात प्रभारी सख्त : हरदोई में रूट बदला तो सीज होगा ई-रिक्शा

हरदोई में रूट बदला तो सीज होगा ई-रिक्शा
UPT | ई रिक्शा पर कार्रवाई करते यातायात प्रभारी

Sep 16, 2024 09:27

हरदोई शहर में ई-रिक्शा का रूट निर्धारित कर दिया गया है। निर्धारित रूट की अनदेखी ई-रिक्शा चालकों पर भारी पड़ सकती है। रूट व नियमों की अनदेखी करने पर 15 दिन में 215 ई-रिक्शे सीज किए जा चुके हैं।।

Sep 16, 2024 09:27

Short Highlights
  • रूट निर्धारित होने के बावजूद भी ई-रिक्शा चालक  कर रहे मनमानी
  • यातायात नियंत्रित करने के लिए ई-रिक्शे का रूट निर्धारित
Hardoi News :  हरदोई शहर में ई-रिक्शा का रूट निर्धारित कर दिया गया है। निर्धारित रूट की अनदेखी ई-रिक्शा चालकों पर भारी पड़ सकती है। रूट व नियमों की अनदेखी करने पर 15 दिन में 215 ई-रिक्शे सीज किए जा चुके हैं।

यातायात नियंत्रित करने के लिए ई-रिक्शे का रूट निर्धारित
शहर में यातायात को नियंत्रित करने के लिए ई-रिक्शे का रूट निर्धारित कर दिया गया है। इसके लिए सभी ई-रिक्शा को यातायात पुलिस की ओर से नंबर जारी किए गए हैं, जिससे उनके रूट के विषय में जानकारी हो सके। इसके साथ ही ई-रिक्शा के चालक व स्वामी के विषय में भी रिकॉर्ड है। इससे अगर कोई घटना हो तो संबंधित ई-रिक्शा के विषय में जानकारी हो सकेगी। रूट निर्धारित होने के बावजूद अभी भी ई-रिक्शा चालक मनमानी कर रहे हैं और कई ई-रिक्शा चालकों ने अभी तक रूट के लिए नंबर नहीं लिया। इस पर यातायात पुलिस की ओर से कार्रवाई शुरू की गई है। एक सितंबर से अब तक 215 ई-रिक्शों को सीज किया जा चुका है।

यातायात प्रभारी ने दी जानकारी 
यातायात प्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया कि शहर में यातायात व्यवस्था सही रहे और ई-रिक्शे के कारण जाम न लगे। इसलिए रूट निर्धारित कर दिए गए हैं। जो ई-रिक्शा चालक रूट की अनदेखी कर रहे हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Also Read

नियामक आयोग ने जताई आपत्ति, उपभोक्ता परिषद बोला- मंशा ठीक नहीं

19 Sep 2024 08:07 PM

लखनऊ ईंधन अधिभार शुल्क पर अपने ही जवाब में फंसा UPPCL : नियामक आयोग ने जताई आपत्ति, उपभोक्ता परिषद बोला- मंशा ठीक नहीं

उपभोक्ता परिषद ने कहा कि पावर कारपोरेशन को रूल को लागू करने की जानकारी ही नहीं है। अभी दो दिन पहले भारत सरकार ने अपने रूल में कहा कि कनेक्शन शुल्क को फिक्स किया जाए। इस पर पावर कारपोरेशन उपभोक्ताओं पर भार डालने के लिए उल्टे कनेक्शन शुल्क में बढ़ोतरी करने के लिए केवल लाइन चार्ज... और पढ़ें