International Yoga Day : पुलिस लाइन सहित कई जगहों पर हुआ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का कार्यक्रम

पुलिस लाइन सहित कई जगहों पर हुआ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का कार्यक्रम
UPT | अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाते हुए

Jun 21, 2024 22:48

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जनपद भर में कई प्रोग्राम आयोजित किए गए। स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के आबकारी मंत्री...

Jun 21, 2024 22:48

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में 10वें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जनपद भर में कई प्रोग्राम आयोजित किए गए। स्पोर्ट्स स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने भी शिरकत की। इसके अलावा रिजर्व पुलिस लाइन हरदोई में योग शिविर कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें योग प्रशिक्षक द्वारा उपस्थित लोगों को योग के प्रति जागरुक करते हुए योगाभ्यास कराया गया। इस दौरान योग प्रशिक्षक द्वारा मानव जीवन में योग के महत्व पर प्रकाश डालते हुए उपस्थित समस्त लोगों को नियमित रुप से योगाभ्यास करने के लिए प्रेरित किया। 

योग शिविर में लोगों को शारीरिक रूप से फिट रहने का दिया संदेश
हरदोई के जिला अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह में बताया कि योग शिविर में लोगों को शारीरिक व मानसिक रूप से फिट रखने के लिए योगाभ्यास कराया गया। बताया गया कि योग द्वारा न सिर्फ बीमारियों का उपचार किया जाता है, बल्की इसे अपना कर कई शारीरिक और मानसिक कमियों को भी दूर किया जा सकता है। स्वस्थ रहने के लिए नियमित रूप से योग को जीवन में अपनाना जरूरी है। तन और मन दोनों को सेहतमंद बनाए रखने के लिए नियमित रूप से दिनचर्या में योगासनों को शामिल करके लाभ प्राप्त किया जा सकता है।

योग के कार्यक्रम को लेकर आबकारी मंत्री ने प्रशासन को दी बधाई
पुलिस लाइन में योगाभ्यास कार्यक्रम में पहुंचे हरदोई के सदर विधायक और उत्तर प्रदेश सरकार में आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने प्रशासन को बेहतरीन कार्यक्रम के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस योग के कार्यक्रम को पूरे देश ही नहीं पूरे विश्व में मनाया जा रहा है। यह आयुष विभाग का सराहनीय कदम है। आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी योग कर लोगों को योग के माध्यम से स्वस्थ रहने का संदेश दे रहे हैं। योग हमारे जीवन का अभिन्न अंग बन गया है। 

मंत्री और जिला प्रशासन ने योग करके दिया निरोग रहने का संदेश
इस दौरान आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि मैं तो हरदोई समेत पूरे भारतवर्ष ही नहीं विश्व के लोगों से यह अनुरोध करूंगा कि वह स्वस्थ रहने के लिए योगाभ्यास प्रतिदिन करते रहें। कहा कि  आजकल की जो जीवन शैली है, इस जीवन शैली में हमारे शरीर को स्वस्थ रखना अति आवश्यक है। मैं स्वयं रोजाना योग करता हूं, इसलिए देश और प्रदेशवासियों से यह जरूर कहूंगा की वह भी योग करें और निरोग रहे। योग दिवस के अवसर पर मंत्री नितिन अग्रवाल, डीएम मंगला प्रसाद सिंह, सीडीओ सौम्या गुरुरानी, एसपी केशव चंद गोस्वामी, एएसपी नृपेंद्र कुमार और मार्तंड प्रकाश सिंह ने योग करके आम जनमानस को निरोग रहने का संदेश दिया है।

Also Read

पेंशनर की मौत के बाद खाते से रकम निकाली तो होगी वसूली, शासन ने जारी किया आदेश

3 Jul 2024 08:00 AM

लखनऊ यूपी सरकार का बड़ा फैसला : पेंशनर की मौत के बाद खाते से रकम निकाली तो होगी वसूली, शासन ने जारी किया आदेश

शासन ने पेंशन प्राधिकार पत्र में संशोधन किया है। इस संबंध में पेंशन निदेशालय को शासनादेश जारी किया गया है। कोषागार से पेंशन लेने वाले पेंशनर व पारिवारिक पेंशनर साल में एक बार जीवित प्रमाणपत्र दाखिल करते हैं। और पढ़ें