Hardoi News : सांसद जय प्रकाश ने बेरामशीन और ऑडियो मीटर का लोकार्पण किया

सांसद जय प्रकाश ने बेरामशीन और ऑडियो मीटर का लोकार्पण किया
UPT | जिला अस्पताल में उद्घाटन के दौरान मौजूद लोग

Oct 16, 2024 13:52

हरदोई के सांसद जय प्रकाश और जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से 100 शय्या वाले जिला अस्पताल में दो अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरणों का उद्घाटन किया। इन उपकरणों में शामिल हैं बेरा मशीन और ऑडियोमीटर...

Oct 16, 2024 13:52

Short Highlights
  • हरदोई सांसद और जिला अधिकारी ने 100 बेड वाले अस्पताल मे किया उद्घाटन
  • अस्पताल में लगाई गई नई मशीन मूक-बधिर लोगों के लिए फायदेमंद  
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में चिकित्सा सुविधाओं के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है। हरदोई के सांसद जय प्रकाश और जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से 100 शय्या वाले जिला अस्पताल में दो अत्याधुनिक चिकित्सा उपकरणों का उद्घाटन किया। इन उपकरणों में शामिल हैं बेरा (BERA) मशीन और ऑडियोमीटर, जो विशेष रूप से श्रवण बाधित रोगियों के लिए अत्यंत लाभदायक साबित होंगे।

आसपास के क्षेत्रों के लोगों को भी मिलेगा लाभ
सांसद जय प्रकाश ने इस अवसर पर कहा कि हरदोई में बेरा मशीन की आवश्यकता लंबे समय से महसूस की जा रही थी। आज इस आवश्यकता की पूर्ति हो गई है, जो हमारे जिले के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने आगे बताया कि इन उपकरणों से न केवल हरदोई बल्कि आसपास के क्षेत्रों के लोगों को भी लाभ मिलेगा।   

नयी मशीन मूक व बघिर लोगों के लिए लाभदायक 
जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि यह मशीनें मूक और बधिर व्यक्तियों के लिए वरदान साबित होंगी। अब उन्हें उच्च स्तरीय चिकित्सा सुविधाओं के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। उन्होंने स्वयं मशीन का परीक्षण किया और इसकी कार्यप्रणाली से प्रभावित हुए।

अस्पताल की विशेषज्ञ डॉ. हर्षिता ने उपस्थित अधिकारियों को उपकरणों की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बेरा मशीन और ऑडियोमीटर का उपयोग श्रवण क्षमता के सटीक मूल्यांकन और निदान में किया जाएगा, जिससे रोगियों को समय पर उचित उपचार मिल सकेगा।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने दी जानकारी 
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रोहताश कुमार ने इस अवसर पर एक महत्वपूर्ण सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि हमें मरीजों और उनके परिजनों के लिए एक प्रतीक्षा कक्ष की आवश्यकता है। सांसद जय प्रकाश ने तुरंत इस सुझाव पर सकारात्मक प्रतिक्रिया देते हुए प्रतीक्षा कक्ष के निर्माण के लिए पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

इस कार्यक्रम में जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, 100 शय्या अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. मनोज श्रीवास्तव, महिला अस्पताल की मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुबोध कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी और चिकित्सक उपस्थित थे।  

Also Read

दो लाख से अधिक नामांकन के साथ देश में रहा अव्वल

16 Oct 2024 09:37 PM

लखनऊ यूपी ने इन्स्पायर अवार्ड योजना में रचा कीर्तिमान : दो लाख से अधिक नामांकन के साथ देश में रहा अव्वल

उत्तर प्रदेश ने इन्स्पायर अवार्ड मानक योजना के तहत देश में सर्वाधिक 2 लाख 10 हजार 347 नामांकन कर पहला स्थान प्राप्त किया है। और पढ़ें