हरदोई में भेड़िये की आहट से दहशत : दो भाइयों और एक भैंस पर हमला, ग्रामीणों ने खुद ही शुरू की कांबिंग

दो भाइयों और एक भैंस पर हमला, ग्रामीणों ने खुद ही शुरू की कांबिंग
UPT | हरदोई में जंगली जानवर की आमद

Sep 06, 2024 17:42

उत्तर प्रदेश के हरदोई में भेड़िये की आहट से दहशत का माहौल है। यहां दो भाइयों समेत एक भैंस पर जंगली जानवर ने हमला कर घायल कर दिया। ग्रामीणों का दावा है कि यह हमला भेड़िये ने किया है, जब उसने बच्चे पर हमला किया तो ग्रामीणों ने उसका पीछा किया, जिसके बाद बच्चे को बचा लिया गया। स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी जिलाधिकारी को दी है।

Sep 06, 2024 17:42

Short Highlights
  • घटना से दहशतज़दा गांव के लोगों ने खुद ही कांबिंग करनी शुरू कर दी है
  • लाठी लेकर युवा झाड़ियां के पीछे जंगली जानवर को तलाशने में जुटे हुए
  • सूचना देने के बावजूद भी कोई जिम्मेदार अधिकारी उनकी सुध लेने नहीं पहुंचा
Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई में भेड़िये की आहट से दहशत का माहौल है। यहां दो सगे भाइयों सहित एक भैंस को जंगली जानवर ने हमला करके घायल कर दिया। गांव वालों का दावा है कि भेड़िये ने यह हमला किया है, बच्चे पर हमला करने के दौरान गांव वालों ने उसको दौड़ाया था,  जिसके बाद बच्चा बच सका था। घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने जिलाधिकारी को दी थी, गांव वालों का आरोप है कि सूचना देने के बावजूद भी कोई जिम्मेदार अधिकारी उनकी सुध लेने नहीं पहुंचा। घटना से दहशतज़दा गांव के लोगों ने खुद ही कांबिंग करनी शुरू कर दी है। लाठी लेकर युवा झाड़ियां के पीछे जंगली जानवर को तलाशने में जुटे हुए हैं। 

भेड़ियेकी आमद से इलाके में डर का माहौल
थाना सुरसा इलाके में उमरामपुर ग्राम पंचायत के रामपुर गांव में भेड़िये के आमद की सूचना से इलाके में डर का माहौल है। यहां के निवासी भूरा के दो पुत्र निलेश और सचिन पर भेड़िये द्वारा हमले किए जाने का दावा किया गया है। निलेश पर दिन में जंगली जानवर ने हमला किया गया, उस वक्त कई बच्चे डामर पटरी के किनारे खेल रहे थे। वहीं पर कुछ लोग मौजूद थे, जैसे ही हमला हुआ वैसे ही वह लोग दौड़ पड़े तो जंगली जानवर वहां से भाग गया। गांव के लोगों ने दावा किया कि वह भेड़िया है। वहीं निलेश के सगे भाई सचिन पर भेड़िये ने रात में हमला किया है। गांव के ही अखिलेश मिश्रा की भैंस पर भी जंगली जानवर द्वारा हमला करके घायल कर दिया गया।

जिला प्रशासन को दी गई मामले की सूचना
इलाके के ही रोहित सिंह ने बताया कि इस मामले को लेकर डीएम को सूचना दी गई थी, जहां से बताया गया था कि वन विभाग से फोन आएगा और जिम्मेदार लोग पहुंचेंगे।  रोहित के मुताबिक वन विभाग ने कोई सुध नहीं ली, ना तो किसी जिम्मेदार का फोन आया और ना ही इलाके में वन विभाग का कोई कर्मी ही पहुंचा, लिहाजा डर के साए में जी रहे गांव वालों ने खुद ही कांबिंग करना शुरू कर दिया है, उनका कहना है अगर खुद की जान बचानी है तो खुद ही निकल कर आगे आना पड़ेगा।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें