हरदोई में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई : भू-माफिया के कब्जे पर गरजा बुलडोजर, डीएम ने दिए थे ये निर्देश

भू-माफिया के कब्जे पर गरजा बुलडोजर, डीएम ने दिए थे ये निर्देश
UPT | चरागाह की जमीन पर अवैध निर्माण को गिराता बुलडोजर

Jul 08, 2024 00:38

हरदोई जिले में भू माफिया पर योगी सरकार की कार्यवाही का सिलसिला जारी है जनपद के विभिन्न स्थानों पर सरकारी जमीनों पर किए गए भू माफिया के द्वारा अतिक्रमण पर कड़ी कार्यवाही हो रही है...

Jul 08, 2024 00:38

Hardoi News : उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में भू माफिया पर योगी सरकार की कार्यवाही का सिलसिला जारी है। जनपद के विभिन्न स्थानों पर सरकारी जमीनों पर किए गए भू माफिया के द्वारा अतिक्रमण पर कड़ी कार्यवाही हो रही है। इसी के चलते हरदोई में चारागाह की भूमि पर बने पक्के निर्माण को ध्वस्त करने की कार्यवाही बुलडोजर के द्वारा की गई है। यूपी जिला अधिकारी बिलग्राम ने बताया कि इस तरीके की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।
 
चारागाह की जमीन पर बने पक्के निर्माण को बुलडोजर ने गिराया 
हरदोई के बिलग्राम एसडीएम राकेश सिंह ने बताया कि शासन की मंशा के अनुसार सरकारी जमीनों पर किए गए कब्जों को हटाने को लेकर अभियान चलाया जा रहा है। उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार बिलग्राम तहसील क्षेत्र के कुरसठ में खलिहान की भूमि पर बने अवैध निर्माण को स्वस्थ करने की कार्यवाही बुलडोजर के द्वारा की गई है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के द्वारा चारागाह की जमीन पर पक्के निर्माण कर सरकारी जमीन को कब्जा किया गया था, जिसे आज बुलडोजर से ध्वस्त करने की कार्यवाही अमल में लाई गई है। उन्होंने कहा कि तहसील क्षेत्र में इस तरीके की कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।
 
जिला अधिकारी ने भू माफिया से कड़ाई से निपटने के दिए थे निर्देश
हरदोई के जिला अधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि शासन की मंशा के अनुसार अवैध कब्जों पर कड़ी कार्यवाही की जा रही है तहसील दिवस में जमीनों पर अवैध कब्जे की शिकायतें मिलती रहती है। जिन पर प्राथमिकता से जांच करने के बाद में कड़ी कार्यवाही की जा रही है। सभी एसडीएम को निर्देशित किया गया है कि शासन की मंशा के अनुरूप अवैध कब्ज में शामिल लोगों पर कड़ी कार्यवाही की जाए। इस तरीके की कार्यवाही जनपद में जारी है।

Also Read

डीजीपी ने जारी किए आदेश, त्योहारों को लेकर फैसला

5 Oct 2024 10:34 PM

लखनऊ यूपी में पुलिस कर्मियों की छुट्टियां एक महीने तक रद्द : डीजीपी ने जारी किए आदेश, त्योहारों को लेकर फैसला

यूपी में आगामी त्योहारों के मद्देनजर पुलिस कर्मियों के अवकाश पर एक महीने तक रोक लगा दी गई है। यह आदेश उत्तर प्रदेश की डीजीपी प्रशांत कुमार ने जारी किया है। और पढ़ें