एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी पर भारतीय टीम का कब्जा : सीएम योगी ने कहा- अद्भुत-असाधारण और अतुल्य जीत

सीएम योगी ने कहा- अद्भुत-असाधारण और अतुल्य जीत
UPT | मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय हॉकी टीम को दी बधाई।

Sep 18, 2024 01:45

भारतीय टीम ने मंगलवार को एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में चीन को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। भारत की इस जीत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है।

Sep 18, 2024 01:45

Lucknow News : भारतीय टीम ने मंगलवार को एशियन हॉकी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में चीन को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। भारत की इस जीत पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बधाई दी है। सीएम योगी ने भारतीय टीम की ऐतिहासिक विजय को अदभुत, असाधारण और अतुल्य बताया है।

ऐतिहासिक उपलब्धि पर समूचा भारत आह्लादित
सीएम योगी ने एक्स पर @TheHockeyIndia को मेंशन करते हुए लिखा, 'अद्भुत, असाधारण, अतुल्य..., भारतीय हॉकी टीम को पांचवीं बार एशियन चैंपियंस ट्रॉफी जीतने की हार्दिक बधाई। इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर समूचा भारत आह्लादित है। इतिहास रचने वाली भारतीय टीम के हर सदस्य का अभिनंदन। नव इतिहास गढ़ते रहें...जय हिंद।" 
भारतीय टीम ने पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया
एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में भारतीय हॉकी टीम ने चीन को 1-0 से हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया है। भारत के लिए एकमात्र गोल जुगराज सिंह ने किया। चीन ने पहली बार फाइनल में जगह बनाई थी और उससे पहली ही बार में शिकस्त मिली है। 

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें