Lakhimpur Kheri News : बाढ़ से बर्बाद हुई फसलों का नहीं मिल रहा मुआवजा, किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

बाढ़ से बर्बाद हुई फसलों का नहीं मिल रहा मुआवजा, किसानों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन
UPT | एसडीएम को ज्ञापन देने पहुंचे किसान

Sep 06, 2024 10:44

किसान संगठन ने पलिया तहसील पहुंचकर बाढ़ से नष्ट हुई फसलों का मुआवजा दिलाने तथा चीनी मिलों द्वारा बकाया भुगतान कराने के लिए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

Sep 06, 2024 10:44

Short Highlights
  • राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के बैनर तले किसानों ने बुलंद की आवाज
  • बाढ़ से बर्बाद हुई फसल का मुआवजा दिलवाए जाने की मांग की

 

Lakhimpur Kheri News : लखीमपुर खीरी के पलियाकलां में बकाया गन्ना मूल्य भुगतान और खैरहना के किसानों की फसल क्षति का मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर गुरुवार को बड़ी संख्या में किसान तहसील पहुंचे और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में उन्होंने मांग की कि उनकी समस्याओं का सर्वोच्च प्राथमिकता से समाधान किया जाए।

गन्ने की फसल पूरी तरह नष्ट
राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के बैनर तले बड़ी संख्या में किसान गुरुवार को तहसील पहुंचे और एसडीएम कार्तिकेय सिंह को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में किसानों ने कहा कि बाढ़ग्रस्त क्षेत्र होने के कारण किसानों की गन्ने की फसल पूरी तरह से नष्ट हो गई है और खैरहना गांव में किसानों को अभी तक फसल नुकसान का मुआवजा नहीं मिला है।

चीनी मिल नहीं कर रही भुगतान
चीनी मिल किसानों का बकाया गन्ना मूल्य भुगतान नहीं कर रही है। जिससे किसान भुखमरी की कगार पर पहुंच गए हैं और अपने बच्चों की स्कूल फीस भी नहीं दे पा रहे हैं। बाढ़ के कारण सड़कें भी क्षतिग्रस्त हो गई हैं और सबसे ज्यादा नुकसान किसानों को हुआ है। ज्ञापन में समस्याओं के समाधान की मांग की गई है। इस दौरान संगठन के जिला उपाध्यक्ष तेजेंद्र सिंह समेत कई किसान मौजूद रहे।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें