राज्य स्तरीय मतदाता जागरूकता प्रतियोगिताओं में खीरी का जलवा : स्मार्टफोन और पेनड्राइव प्रदान किए गए

स्मार्टफोन और पेनड्राइव प्रदान किए गए
UPT | दृष्टिबाधित अस्मिता वर्मा को पुरस्कृत करतीं डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल।

Sep 20, 2024 01:07

लखीमपुर खीरी जिले के प्रतिभागियों ने राज्यस्तरीय ऑनलाइन पोस्टर और स्लोगन प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए जिले का नाम रोशन किया है। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम के दौरान डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल और एसपी गणेश प्रसाद साहा ने प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया।

Sep 20, 2024 01:07

Lakhimpur Kheri News : लखीमपुर खीरी जिले के प्रतिभागियों ने राज्यस्तरीय ऑनलाइन पोस्टर और स्लोगन प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए जिले का नाम रोशन किया है। ये प्रतियोगिताएं लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अंतर्गत युवा मतदाताओं को जागरूक करने और दिव्यांग मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए स्वीप (SVEEP) कार्यक्रम के तहत आयोजित की गई थीं। 

स्मार्टफोन और पेनड्राइव से सम्मानित
कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम के दौरान डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल और एसपी गणेश प्रसाद साहा ने प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। प्रदेश स्तर पर विजेता बने इन प्रतिभागियों को मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश की ओर से स्मार्टफोन और पेनड्राइव प्रदान किए गए।

प्रमुख विजेता
विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र 142-लखीमपुर की सोनाली ने स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता में दूसरा स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया। उन्हें सैमसंग का स्मार्टफोन देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा, स्लोगन प्रतियोगिता में सांत्वना पुरस्कार प्राप्त करने वाले अन्य विजेताओं को भी पेनड्राइव दी गई, जिनमें विधानसभा क्षेत्र 137-पलिया की सुर्खाबजहां, 138-निघासन के प्रियांशू वर्मा, बलराम, 139-गोला गोकरननाथ की शगूफी नाज, समरा अंसारी, शाबान, 140-श्रीनगर की सलोनी और 143-कस्ता की काजल वर्मा शामिल हैं।

दिव्यांग प्रतिभागियों का योगदान
दृष्टिबाधित अस्मिता वर्मा ने स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता (PwD कैटेगरी) में सांत्वना पुरस्कार प्राप्त किया और उन्हें 128GB की पेनड्राइव दी गई। अस्मिता के स्लोगन “हर दिव्यांग को जगाना है, सबसे मतदान कराना है” ने सभी का ध्यान आकर्षित किया। इसके अलावा, पोस्टर प्रतियोगिता में विधानसभा क्षेत्र 137-पलिया की मंथशा को भी सांत्वना पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया।

प्रतिभागियों की सराहना कर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं 
पुरस्कार वितरण समारोह में उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह, एसडीएम अश्वनी सिंह, रेणु मिश्रा, अंकित तिवारी, बीएसए प्रवीन कुमार तिवारी, स्वीप प्रभारी अतुल मिश्रा सहित अन्य अधिकारियों ने भी प्रतिभाग किया। सभी ने प्रतिभागियों की सराहना करते हुए उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। इस आयोजन ने युवा और दिव्यांग मतदाताओं के बीच मतदान की महत्ता को लेकर जागरूकता बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें