LT Grade Teacher Recruitment : एक साल में पचास बार धरना-प्रदर्शन, नहीं मिली नियुक्ति 

एक साल में पचास बार धरना-प्रदर्शन, नहीं मिली नियुक्ति 
UPT | माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में अनशनरत अ​भ्यर्थी

Jul 11, 2024 14:09

चयनित होने के एक साल बाद भी एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 के अभ्यर्थी दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं। नियुक्ति के लिए बीते एक साल से आंदोलनरत अ​भ्यर्थियों की अभी तक सुध नहीं ली गई है।

Jul 11, 2024 14:09

Short Highlights
  • माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में तीसरे भी डटे रहे अभ्यर्थी 
  • आमरण अनशन की दी चेतावनी
Lucknow News: चयनित होने के एक साल बाद भी एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी दर-दर की ठोकरे खा रहे हैं। नियुक्ति के लिए बीते एक साल से आंदोलनरत अ​भ्यर्थियों की अभी तक सुध नहीं ली गई है। इस दौरान करीब 50 बार धरना-प्रदर्शन के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हुई है। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में तीन दिन से अनशनरत अ​भ्यर्थियों का कहना है कि जब तक नियु​क्ति नहीं मिल जाती तब तक संषर्घ जारी रहेगा। 

निदेशक ने पल्ला झाड़ा
अभ्य​र्थी जय चन्द ने गुरुवार को कहा कि नियुक्ति के लिए माध्यमिक शिक्षा निदेशक डा. महेंद्र देव को ज्ञापन दिया। निदेशक ने शासन की ओर से ही निर्णय लिए जाने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर के राजकीय इंटर कॉलेज में 435 प्रवक्ताओं के पद पर अभी तक नियुक्ति नहीं की गई है। प्रयागराज से लेकर लखनऊ तक करीब 50 बार धरना प्रदर्शन के बावजूद भी माध्यमिक शिक्षा निदेशालय ने उनकी नियुक्ति प्रक्रिया को आगे नहीं बढ़ाया है।

एक साल से दर-दर भटक रहे
प्रयागराज से आए अंजनी कुमार पांडेय का कहना है कि परिणाम जारी होने के एक वर्ष बाद भी नियुक्ति के लिए दर दर भटक रहे हैं। शासन ने जल्द कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया तो हम आमरण अनशन को बाध्य होंगे। गणेश का कहना है कि अधिकारियों से कोरे आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला है। 

सीएम योगी से नियुक्ति की गुहार
आशीष सिंह ने कहा अधिकारियों द्वारा अभ्यर्थियों को सिर्फ मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। ज्योति मिश्रा ने कहा कि अधिकारियों द्वारा मानसिक और सामाजिक शोषण हो रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जल्द से जल्द नियुक्ति पत्र दिए जाने की गुहार लगाई है। 

Also Read

दिवाली पर योगी सरकार का बड़ा तोहफा, सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

23 Oct 2024 03:56 PM

लखनऊ UP News : दिवाली पर योगी सरकार का बड़ा तोहफा, सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा बोनस

वर्ष 2023-2024 के लिए बोनस की यह सुविधा राज्य के सभी पूर्णकालिक अराजपत्रित कर्मचारियों को दी जाएगी। इसके साथ ही राज्य निधि से सहायता प्राप्त शिक्षण और प्राविधिक शिक्षण संस्थानों, स्थानीय निकायों, जिला पंचायतों, और राजकीय विभागों के कार्य प्रभारित कर्मचारियों को भी इसका लाभ मिल... और पढ़ें