लखनऊ विश्वविद्यालय : बीटेक के पांच छात्र-छात्राओं का प्लेसमेंट, अमन को इस बड़ी कंपनी में दस लाख का पैकेज

बीटेक के पांच छात्र-छात्राओं का प्लेसमेंट, अमन को इस बड़ी कंपनी में दस लाख का पैकेज
UPT | Lucknow University

Sep 17, 2024 20:35

बीटेक के पांच छात्रों का प्रतिष्ठित कंपनियों में चयन हुआ। इन सभी छात्रों ने अभियांत्रिकी और तकनीकी संकाय से बीटेक की पढ़ाई की है। इनमें से बीटेक सीएससी के छात्र अमन द्विवेदी को सबसे बड़ा पैकेज मिला है।

Sep 17, 2024 20:35

Lucknow News : लखनऊ विश्वविद्यालय (लवि) में अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय के बीटेक के पांच छात्र-छात्राओं का प्रतिष्ठित कंपनियों में चयन हुआ है। इन सभी ने अभियांत्रिकी और तकनीकी संकाय से बीटेक की पढ़ाई की है। इनमें से बीटेक सीएससी के छात्र अमन द्विवेदी को सबसे बड़ा पैकेज मिला है।

अमन को मिला 10 लाख का पैकेज
प्लेसमेंट प्रभारी डॉ. हिमांशु पांडेय ने बताया की बीटेक सीएससी के छात्र अमन द्विवेदी का चयन विजडम कंपनी में हुआ है, जहां उन्हें सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर के पद पर नियुक्त किया गया है। अमन को वार्षिक 10 लाख रुपये का पैकेज मिला है। इसके साथ ही अन्य चार छात्रों को भी विभिन्न कंपनियों में जगह मिली है।

कंपनियों में छात्रों का चयन
डॉ. हिमांशु पांडेय ने बताया कि बीटेक कंप्यूटर साइंस के छात्र कबीर सेठ का चयन टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) में सिस्टम इंजीनियर के पद पर 7.50 लाख रुपये के वार्षिक पैकेज पर हुआ है। वहीं बीटेक कंप्यूटर साइंस की छात्रा रिया मिश्रा और बीटेक इलेक्ट्रॉनिक्स की छात्रा समृद्धि श्रीवास्तव को टीसीएस में असिस्टेंट सिस्टम इंजीनियर के रूप में 3.36 लाख रुपये सालाना के पैकेज पर नियुक्त किया गया है। बीसीए के छात्र मानस खरे को पॉकेट एफएम कंपनी में सीनियर कंटेंट राइटर के रूप में 4.8 लाख रुपये सालाना वेतन मिला है।

कुलपति ने दी छात्रों को बधाई
लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय और अभियांत्रिकी संकाय के डीन प्रो. एके सिंह ने सभी चयनित छात्रों को बधाई दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

दीक्षांत समारोह में शिल्पी मेधावियों का हुआ सम्मान
बाल निकुंज की व्यावसायिक शाखा भवानी प्राइवेट आईटीआई अलीगंज स्थित सभागार में विश्वकर्मा जयंती मनाने के साथ आईटीआई परीक्षा परिणाम 2024 के शिल्पी मेधावियों का दीक्षांत समारोह आयोजित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सत्यकांत संयुक्त निदेशक (प्रशिक्षु) डीजीटी  लखनऊ मंडल एवं विशिष्ट अतिथि पुरुषोत्तम जायसवाल वरिष्ठ लेखाकार डीजीटी ने सभी मेधावियों को प्रशस्ति पत्र, शील्ड एवं पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। 

खुद का व्यवसाय शुरू करने पर जोर
सत्यकांत ने कहा कि आपने अच्छे अंक प्राप्त किए हैं नौकरी में आपको आसानी होगी। यदि आप अपने इस हुनर से स्वयं का व्यवसाय आरंभ करते हैं तो आपके लिए नौकरी से कई गुना अच्छा होगा। आप स्वयं तो रोजगार परक बनाएंगें ही और कई अन्य लोगों को भी रोजगार देने में सक्षम हो पाएंगे। कार्यक्रम में प्रबंध निदेशक एचएन जायसवाल सहित अन्य लोग मौजूद रहें।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें