लखनऊ विश्वविद्यालय : कौटिल्य छात्रावास में हंगामा करने वाले पांच छात्र निलंबित, 12 के खिलाफ मामला दर्ज

कौटिल्य छात्रावास में हंगामा करने वाले पांच छात्र निलंबित, 12 के खिलाफ मामला दर्ज
UPT | Lucknow University

Oct 09, 2024 12:07

कौटिल्य छात्रावास में उपद्रव करने के आरोप में पांच छात्रों को निलंबित कर दिया गया है। इन छात्रों पर आरोप है कि उन्होंने छात्रावास में रहने वाले अन्य विद्यार्थियों की गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया।

Oct 09, 2024 12:07

Lucknow News : लखनऊ विश्वविद्यालय के नवीन परिसर के कौटिल्य छात्रावास में उपद्रव करने के आरोप में पांच छात्रों को निलंबित कर दिया गया है। इन छात्रों पर आरोप है कि उन्होंने छात्रावास में रहने वाले अन्य विद्यार्थियों की गाड़ियों को नुकसान पहुंचाया और परिसर में लाठी-डंडों के साथ हंगामा मचाया और तोड़-फोड़ किया।

इस छात्रों को किया आया सस्पेंड
छात्रावास के एक अन्य छात्र अभय वर्मा ने इनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी। सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से इन छात्रों की पहचान की गई, इसके बाद पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। विश्वविद्यालय के मुख्य कुलानुशासक द्वारा जारी आदेश में बीबीए तृतीय वर्ष के छात्र अमन यादव, शिवम सिंह, सत्यम यादव, अभिमन्यु सिंह और उज्ज्वल गौतम को निलंबित किया गया है। इनके छात्रावास आवंटन को रद्द कर दिया गया है और जांच पूरी होने तक दोनों परिसरों में उनके प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।



3 दिन में पक्ष प्रस्तुत करने का आदेश 
मुख्य कुलानुशासक ने निलंबित छात्रों को आदेश प्राप्त होने के तीन दिन के भीतर अपना पक्ष प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया है। यदि निर्धारित समय में कोई जवाब नहीं दिया जाता है, तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। लविवि प्रशासन ने यह भी जानकारी दी है कि इन छात्रों के खिलाफ रैगिंग की शिकायतें विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के पोर्टल पर भी दर्ज की गई हैं, जिसके चलते उन्हें जांच अवधि के दौरान निलंबित रखा जाएगा।

Also Read

हंगामे के बीच लोगों ने की नारेबाजी, आरोपी महिला गिरफ्तार

9 Oct 2024 02:38 PM

लखनऊ मंदिर के बाहर मांस फेंकने से माहौल गरमाया : हंगामे के बीच लोगों ने की नारेबाजी, आरोपी महिला गिरफ्तार

आरोपी महिला का कहना है कि उसने मांस के टुकड़े कुत्तों को खिलाने के लिए फेंके थे। उसने बताया कि वह अकेले रहती है और अक्सर सड़कों पर कुत्तों को मांस खिलाती है। वहीं स्थानीय लोगों के मुताबिक महिला पहले भी कई बार इस तरह की हरकत कर चुकी है। इस वजह से लोग काफी परेशान है। और पढ़ें