लखनऊ विश्वविद्यालय : सिद्धार्थ को मिला 17 लाख सालाना का पैकेज

सिद्धार्थ को मिला 17 लाख सालाना का पैकेज
UPT | सिद्धार्थ को मिला 17 लाख सालाना का पैकेज। 

Sep 03, 2024 20:40

लखनऊ विश्वविद्यालय के बीटेक सीएसई के 2022 बैच के छात्र सिद्धार्थ सिंह का डेलॉइट द्वारा अधिग्रहित कंपनी हैशेडइन में सॉफ्टवेयर डेवलपर इंजीनियर के पद पर 17 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर चयन हुआ।

Sep 03, 2024 20:40

Lucknow News : लखनऊ विश्वविद्यालय के अभियांत्रिकी एवं तकनीकी संकाय के आठ छात्रों का ग्लोबल लीडिंग कंपनियों में प्लेसमेंट हुआ है। प्लेसमेंट इंचार्ज डॉ. हिमांशु पांडेय ने बताया कि बीटेक (सीएसई) के 2022 बैच के छात्र सिद्धार्थ सिंह का डेलॉइट द्वारा अधिग्रहित कंपनी हैशेडइन में सॉफ्टवेयर डेवलपर इंजीनियर के पद पर 17 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर चयन हुआ। साथ ही, बीटेक (ईसीई) की छात्रा शुभ्रा शुक्ला का एचसीएल टेक कंपनी में ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के पद पर 3.25 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर प्लेसमेंट हुआ। 

इन छात्र-छात्राओं को 3.84 लाख सालाना का पैकेज 
विकास ग्रुप कंपनी में विश्वविद्यालय के बीटेक के छह अन्य छात्रों में मैकेनिकल इंजीनियरिंग से 3 छात्राओं (अनन्या शुक्ला, सौम्या सिंह और श्रुति माथुर), इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग से 2 छात्राओं (संगम, प्रभा मिश्रा) एवं इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग से एक छात्रा (अपूर्वा रघुवंशी) का ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के पद पर 3.84 लाख प्रतिवर्ष के पैकेज पर प्लेसमेंट हुआ। कुलपति प्रोफेसर आलोक कुमार और अभियांत्रिकी संकाय के डीन प्रोफेसर एके सिंह ने चयनित सभी छात्रों को बधाई दी।

मेधा दिलाएगी नवयुग की छात्राओं को रोजगार
नवयुग कन्या महाविद्यालय ने छात्राओं को रोजगार दिलाने के लिए मेधा एनजीओ के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया। प्राचार्या प्रोफेसर मंजुला उपाध्याय और मेधा एनजीओ के प्रतिनिधि ने एमओयू पर साइन किया। प्राचार्या प्रो. मंजुला उपाध्याय ने बताया कि मेधा युवाओं के रोजगार परिणामों में सुधार के लिए काम करती है। यह महाविद्यालय की छात्राओं को कौशल प्रशिक्षण, करियर काउंसलिंग और कार्यस्थल का अनुभव प्रदान करती है। इस अवसर पर मेधा की प्रतिनिधि कृति द्विवेदी, प्लेसमेंट सेल की प्रमुख प्रोफेसर शर्मिता नंदी, डॉ. अनुरिमा बनर्जी और आईक्यूएसी सेल की सदस्य डॉ. नेहा अग्रवाल उपस्थित रहीं।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें