लखनऊ विश्वविद्यालय : सड़क सुरक्षा पखवाड़ा पर छात्रों ने किया जागरूक, नियमों के पालन का दिया संदेश

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा पर छात्रों ने किया जागरूक, नियमों के पालन का दिया संदेश
UPT | Lucknow University

Oct 08, 2024 20:50

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत एम कॉम प्रथम सेमेस्टर के छात्रों ने सड़क दुर्घटनाओं की बढ़ती संख्या को लेकर मानव सुरक्षा से संबंधित नियमों की अनदेखी के कारण होने वाली घटनाओं पर एक नाट्य रूपांतरण प्रस्तुत किया।

Oct 08, 2024 20:50

Lucknow News : लखनऊ विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग ने "सड़क सुरक्षा पखवाड़ा" के अंतर्गत जागरूकता अभियान का आयोजन किया। दो अक्टूबर से 16 अक्टूबर 2024 तक चलने वाले अभियान के तहत छात्रों ने सड़क दुर्घटनाओं को काम करने के लिए लोगो को जागरूक किया। इस अभियान का मार्गदर्शन वाणिज्य विभाग के प्रमुख प्रो राम मिलन ने किया।

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा पर कार्यक्रम
सड़क सुरक्षा पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत एम कॉम प्रथम सेमेस्टर के छात्रों ने सड़क दुर्घटनाओं की बढ़ती संख्या को लेकर मानव सुरक्षा से संबंधित नियमों की अनदेखी के कारण होने वाली घटनाओं पर एक नाट्य रूपांतरण प्रस्तुत किया। प्रदर्शन के माध्यम से छात्रों ने दर्शकों को सड़क सुरक्षा के महत्व को समझाया। छात्रों ने सड़क सुरक्षा के जरुरी उपायों को लोगों तक पहुंचाने के लिए विभिन्न पोस्टर भी प्रदर्शित किए। इस कार्यक्रम में संकाय सदस्यों की भी उपस्थिति रही, जिन्होंने छात्रों के प्रयासों को सराहा और सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता फैलाने के महत्व को रेखांकित किया। 



लविवि छात्र ने जीता गोल्ड मेडल  
श्री रामस्वरूप मेमोरियल विश्वविद्यालय में आयोजित अंतर विश्वविद्यालय फेस्ट में लखनऊ विश्वविद्यालय विधि संकाय के छात्र अक्षय प्रताप ने शार्ट पुट प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर विधि संकाय और लविवि का नाम रोशन किया। प्रतियोगिता में अक्षय की उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना की गई। इस उपलब्धि के उपलक्ष्य में विधि संकायाध्यक्ष प्रोफेसर बंशीधर सिंह ने अक्षय को बधाई दी। इस अवसर पर विधि संकाय के कई शिक्षक भी उपस्थित थे, जिनमें डॉ आलोक कुमार यादव, प्रो अशोक सोनकर, प्रो राकेश सिंह, डॉ अर्चना सिंह, डॉ अभिषेक तिवारी, और प्रो विनीता काचर शामिल थे। अक्षय की इस सफलता ने न केवल उन्हें बल्कि उनके संकाय और विश्वविद्यालय को गर्वित किया है। इस तरह के आयोजनों में छात्रों की प्रतिभा का प्रदर्शन एक प्रेरणास्त्रोत बनता है।

Also Read

मायावती ने बसपा की विफलता का ठीकरा जाटों के सिर फोड़ा, जानें क्या बोलीं पार्टी प्रमुख

8 Oct 2024 10:55 PM

लखनऊ हरियाणा विधानसभा चुनाव : मायावती ने बसपा की विफलता का ठीकरा जाटों के सिर फोड़ा, जानें क्या बोलीं पार्टी प्रमुख

बहुजन समाज पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए इंडियन नेशनल लोकदल से गठबंधन किया था। बसपा ने 37 और इनेलो ने 53 सीटों पर लड़ने का फैसला किया था। लेकिन ये गठबंधन कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया। और पढ़ें