UP News : नीट में टॉप करने वाले मदरसा छात्र सम्मानित

नीट में टॉप करने वाले मदरसा छात्र सम्मानित
UPT | मदरसा विद्यार्थी हुए सम्मानित।

Jul 02, 2024 00:53

नीट परीक्षा में टॉप करने वाले मदरसा छात्र-छात्राओं को ईदगाह स्थित इस्लामिक सेंटर में सम्मानित किया गया।

Jul 02, 2024 00:53

Short Highlights
  • अब्दुल कादिर ने दोबारा की परीक्षा कराने की वकालत
  • छात्र-छात्राओं को शाहीन अकादमी का मॉडल अपनाने की सलाह
Lucknow News : इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया ने सोमवार को नीट परीक्षा में टॉप करने वाले मदरसा छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया। शाहीन अकादमी में पढ़ने वाले अब्दुल्लाह, शिफा शमीम, बुशरा शमीम, अहमद, सादिक और वरिशा ने नीट में टॉप किया है। ऐशबाग ईदगाह स्थित इस्लामिक सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में इन मेधावियों को सम्मानित किया गया।

दोबारा कराई जाए नीट परीक्षा
इस दौरान शाहीन ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशंस के चेयरमैन अब्दुल कादिर ने 'उत्तर प्रदेश टाइम्स' से बाचतीच में कहा कि मेधावी मदरसा छात्र-छात्राओं को पढ़ाई का अच्छा माहौल दिया गया। जिससे वह नीट परीक्षा क्रैक करने में कामयाब हुए। अकादमी में पढ़ने वाले इन मदरसा छात्रों को आगे कैसी तैयारी करनी चाहिए, इसकी सलाह भी दी गई है। कादिर ने नीट पेपर लीक को लेकर कहा कि कोर्ट तय करने कि दोबारा परीक्षा होगी या नहीं। उनका मानना है कि शार्ट कट के जरिए आगे जाने वाले स्टूडेंट्स को रोकने के लिए नीट परीक्षा दोबारा कराई जानी चाहिए। जिससे मेहनत करने वाले बच्चे आगे आ सकें। उन्होंने कहा कि जो बच्चे यह परीक्षा क्रैक नहीं कर पाए हैं, बिल्कुल भी निराश न हों और अपनी तैयारी जारी रखें। अगर दोबारा परीक्षा होती है तो हम भी इसके लिए तैयार हैं।

अकादमी के 20 बच्चों को मिली नीट में कामयाबी
मुस्लिम धर्म गुरु मौलाना खालिद रशीद फिरंगी महली ने कहा कि इस साल अकादमी के करीब 20 बच्चों ने नीट परीक्षा क्रैक की है। उन्होंने कहा कि बच्चों को अच्छी​​ शिक्षा देना हमारी प्राथमिकता है। कहा, जो बच्चे इस साल परीक्षा क्रैक नहीं कर पाएं वे तैयारी जारी रखें। नीट परीक्षा में कामयाबी पाने के लिए उन्होंने छात्र-छात्राओं को शाहीन अकादमी का मॉडल अपनाने की सलाह दी।

Also Read

इसने रुपये से कम नहीं होगी पेंशन, मिलेगा एरियर

3 Jul 2024 01:50 PM

लखनऊ न्यूनतम पेंशनरों के लिए सीएम योगी का बड़ा फैसला : इसने रुपये से कम नहीं होगी पेंशन, मिलेगा एरियर

उत्तर प्रदेश में सरकार ने न्यूनतम पेंशनरों को राहत दी है। जो लोग शासन से निर्धारित न्यूनतम पेंशन 9000 रुपये से कम पा रहे हैं, उन्हें पुनरीक्षित पेंशन मिलेगी... और पढ़ें