Lucknow News : स्मार्ट मार्केट की तरह तैयार किए जाएंगे बाजार : ग्राहकों को छूट देने के साथ लगेंगे कार्नीवाल 

स्मार्ट मार्केट की तरह तैयार किए जाएंगे बाजार : ग्राहकों को छूट देने के साथ लगेंगे कार्नीवाल 
UPT | खजाना मार्केट में आयोजित ट्रेडर्स सेमिनार।

Sep 30, 2024 21:09

राजधानी के व्यापारी स्मार्ट मार्केट की तरह बाजार तैयार करने जा रहे हैं। इसके लिए बाजारों में कार्नीवाल लगाया जाएगा। ग्राहकों को भारी छूट देने के साथ व्यापार को बढ़ाने के जेम पोर्टल की मदद ली जाएगी।

Sep 30, 2024 21:09

Lucknow News : राजधानी के व्यापारी स्मार्ट मार्केट की तरह बाजार तैयार करने जा रहे हैं। इसके लिए बाजारों में कार्नीवाल लगाया जाएगा। ग्राहकों को भारी छूट देने के साथ व्यापार को बढ़ाने के जेम पोर्टल की मदद ली जाएगी। एनी टाइम रिटर्न और एनी टाइम एक्सचेंज शैली से ग्राहकों को संतुष्ट किया जाएगा। आशियाना की खजाना मार्केट में सोमवार को ट्रेडर्स सेमिनार में इसकी रणनीति तैयार की गई।

व्यापारियों को बनना होगा और स्मार्ट 
उप्र आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहा कि रिटेल सेक्टर के व्यापारी अपने उत्पादों को स्वयं से ई-कॉमर्स प्लेटफार्म, सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम तथा अपनी स्वयं की वेबसाइट बनाकर व्यापार को बढ़ा सकते हैं। व्यापारी नेता ने कहा कि कहा कि वर्तमान समय ई-कॉमर्स के साथ-साथ क्विक-कॉमर्स का आ गया है। व्यापारियों को और अधिक स्मार्ट बनना होगा। अपनी बाजारों को स्मार्ट मार्केट के रूप में परिवर्तित करना होगा। ग्राहकों को वापस परंपरागत बाजारों की ओर मोड़ना होगा। बाजारों में कॉर्निवाल लगाने होंगे। एनी टाइम रिटर्न एवं एनी टाइम एक्सचेंज की शैली अपनानी होगी। 



जेम पोर्टल से व्यापार बढ़ाने पर जोर
व्यापार विशेषज्ञ परवेश जैन ने कहा कि जेम पोर्टल के माध्यम से व्यापारी अपने व्यापार को बढ़ा सकते हैं। स्वयं को पोर्टल पर रजिस्टर करके सीधे सरकारी विभागों में अपना सामान विक्रय कर सकते हैं। उन्होंने व्यापारियों को जेम पोर्टल पर रजिस्टर करने के तरीकों की भी जानकारी दी। इसके माध्यम से जिला एवं राष्ट्रीय स्तर तक व्यापारी अपने उत्पाद को बेच सकते हैं। भुगतान के लिए भी दौड़ना नहीं पड़ता है। भुगतान भी सीधे व्यापारियों के खाते में पहुंच जाता है। 

दिवाली पर खजाना मार्केट में सामूहिक छूट 
खजाना व्यापार मंडल के अध्यक्ष संदीप सिंह गौर एवं महामंत्री आरकेएस राठौड़ ने कहा कि दीपावली के अवसर पर खजाना मार्केट में सामूहिक छूट की योजनाएं चलाई जाएंगी तथा बाजार में कार्निवाल लगाया जाएगा। पूरी बाजार को सजाया जाएगा। नगर अध्यक्ष हरजिन्दर सिंह ने व्यापारियों को एमएसएमई में पंजीकृत होने के लाभ बताए।

Also Read

एलडीए ने सरल की प्रक्रिया

30 Sep 2024 10:31 PM

लखनऊ अब आसानी से करा सकेंगे दाखिल खारिज : एलडीए ने सरल की प्रक्रिया

लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) ने भवनों भूखण्डों के नामांतरण की प्रक्रिया और सरल कर दिया है। अब सम्पत्त अनुभाग ऑनलाइन जमा कराए जाने वाले नामांतरण शुल्क का खुद सत्यापन कराएगा। और पढ़ें