झाड़ियों में मिले कंकाल की गुत्थी सुलझी : शराब पार्टी के बहाने बुलाकर की हत्या, दोस्त ही निकला कातिल

शराब पार्टी के बहाने बुलाकर की हत्या, दोस्त ही निकला कातिल
UPT | डीसीपी पूर्वी शशांक सिंह

Oct 19, 2024 22:04

पीजीआई थाना क्षेत्र में मिले नर कंकाल के मामले में शनिवार को पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक शकूरपुर रेवतपुर का रहने वाला है। आरोपी मृतक अंकुर का दोस्त है।

Oct 19, 2024 22:04

Lucknow News : पीजीआई थाना क्षेत्र में मिले नर कंकाल के मामले में शनिवार को पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक शकूरपुर रेवतपुर का रहने वाला है। आरोपी मृतक अंकुर का दोस्त है। शराब के नशे में हुई बहस के बाद उसकी हत्या की गई थी। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुई पहचान 
डीसीपी पूर्वी शशांक सिंह ने बताया की 25 सितंबर को शकूरपुर रेवतपुर के रहने वाले अंकुर की गुमशुदगी की रिपोर्ट पीजीआई थाने में दर्ज कराई गई थी। 10 अक्टूबर को शकूरपुर के स्थानीय लोगों ने पुलिस को रेवतपुर के जंगल में एक नर कंकाल मिलने की सूचना दी थी। पुलिस ने कंकाल को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। वहीं घटना​स्थल से कुछ दूर पर रहने वाले विशाल ने कंकाल अपने भाई का होने का दावा किया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक की पहचान अंकुर के रूप में हुई।       



जांच में लगाई गईं तीन टीमें  
डीसीपी ने बताया की घटना की जांच में तीन टीमें लगाई गईं। सीसीटीवी और सर्विलांस की मदद से पुलिस ने रेवतापुर शकूरपुर पीजीआई के रहने वाले अतुल वाजपेई उर्फ राजबीर वाजपेई पुत्र पप्पू वाजपेई को हिरासत में लिया। पूछताछ में आरोपी अतुल ने बताया उसकी अंकुर से दोस्ती थी। दोनों साथ में बैठकर शराब पार्टी करते थे। घटना के एक दिन पहले अंकुर ने शराब के नशे में झगड़ा किया और आपत्तिजनक बातें कही। जो काफी नागवार गुजरी। जिसके बाद हत्या करने का प्लान बनाया। शराब पार्टी के लिए बुलाकर जंगल में गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और फरार हो गया। मृतक के मोबाइल को नीलमथा में फेंक दिया।

19 दिनों से था लापता 
मृतक अंकुर के भाई विशाल ने बताया था की अंकुर 22 सितंबर की शाम को घर से निकले थे। वह माली का काम करते थे। रात 8 बजे मां को कॉल कर बताया था कि नीलमथा में हैं और जल्द वापस आ जाएंगे। इसके बाद से वह लापता हो गए। उनका मोबाइल भी बंद हो गया। परिवार ने 25 सितंबर को उनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

Also Read

मूर्तियों को अंतिम रूप देने में जुटे कलाकार, पत्थर पर उकेर रहे मन के भाव 

19 Oct 2024 10:03 PM

लखनऊ शैल उत्सव : मूर्तियों को अंतिम रूप देने में जुटे कलाकार, पत्थर पर उकेर रहे मन के भाव 

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के वास्तुकला एवं योजना संकाय में आयोजित शैल उत्सव के  छठे दिन छठें दिन सभी कलाकार अपने अपने मूर्तिशिल्प को अंतिम रूप देने में लगे रहे। और पढ़ें