Lucknow News : लखनऊ में आज से नामांकन शुरू, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, हथियार ले जाने की इजाजत नहीं

लखनऊ में आज से नामांकन शुरू, कड़ी सुरक्षा व्यवस्था, हथियार ले जाने की इजाजत नहीं
UPT | कलेक्ट्रेट के पास भारी सुरक्षा बल तैनात

Apr 26, 2024 12:38

लखनऊ में नामांकन के तहत कलेक्ट्रेट के पास भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। कलेक्ट्रेट के आसपास सड़कों पर बैरिकेडिंग कर दी गई। लखनऊ और मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र के लिए शुक्रवार से नामांकन शुरू होंगे।

Apr 26, 2024 12:38

Lucknow News : लखनऊ में नामांकन के तहत कलेक्ट्रेट के पास भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। कलेक्ट्रेट के आसपास सड़कों पर बैरिकेडिंग कर दी गई। पूछताछ के बाद ही लोगों को कलेक्ट्रेट की ओर जाने दिया जा रहा है। DCP, ADCP, ACP और इंस्पेक्टर समेत SI तैनात किये गए हैं। कलेक्ट्रेट में शुक्रवार (26 अप्रैल) से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई। इसके लिए 3 कक्ष बनाए गए, जहां प्रत्याशी नामांकन करेंगे। प्रत्याशी और प्रस्तावक नामांकन कक्ष जा सकेंगे। 250 पुलिसकर्मियों के साथ गजेटेड ऑफिसर तैनात रहेंगे।

कलेक्ट्रेट के आसपास बैरिकेडिंग 
लखनऊ और मोहनलालगंज लोकसभा क्षेत्र के लिए  कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार से नामांकन शुरू होंगे। इसके लिए कलेक्ट्रेट के आसपास बैरिकेडिंग लगा दी गई है तथा पीछे का गेट भी बंद करा दिया गया। प्रत्याशी के सुरक्षाकर्मी कलेक्ट्रेट के पहले चैनल गेट से आगे नहीं जा सकेंगे। नामांकन कक्ष में राजनैतिक दल के प्रत्याशियों के साथ केवल प्रस्तावकों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

नामांकन की अंतिम तारीख 3 मई
नामांकन स्थल के 100 मीटर के दायरे में किसी वाहन या असलहा लेकर जाने की अनुमति नहीं है। लोकसभा चुनाव के साथ ही पूर्वी विधानसभा सीट के उपचुनाव की नामांकन की प्रक्रिया भी शुक्रवार से शुरू होगी। अंतिम तारीख तीन मई है। 

Also Read

दिव्यांगों ने भाजपा प्रदेश कार्यालय का किया घेराव, नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग

25 Oct 2024 01:09 PM

लखनऊ Lucknow News : दिव्यांगों ने भाजपा प्रदेश कार्यालय का किया घेराव, नियुक्ति पत्र जारी करने की मांग

नियुक्ति पत्र दिए जाने की मांग को लेकर दिव्यांगों ने शुक्रवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। और पढ़ें