वन नेशन-वन इलेक्शन और वन डोनेशन : अखिलेश यादव ने किया तंज, साजिश बताने के साथ इलेक्शन कमीशन पर कही ये बात

अखिलेश यादव ने किया तंज, साजिश बताने के साथ इलेक्शन कमीशन पर कही ये बात
UPT | Akhilesh Yadav

Sep 19, 2024 16:18

अखिलेश यादव ने सरकार की कार्यशैली पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कभी ड्रोन उड़ाए जाते हैं, तो कभी मुख्यमंत्री बच्चे को गोद में उठाकर कहते हैं कि मदद की जाएगी। हालांकि, हकीकत में सरकार ने मुआवजे में भी भेदभाव किया है। समाजवादी पार्टी की मांग है कि भेड़िए के हमले में जिन लोगों की जान गई है, उनके परिवारों को 10 लाख रुपये की सहायता दी जाए।

Sep 19, 2024 16:18

Lucknow News : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार पर एक बार फिर निशाना साधा है। उन्होंने वन नेशन-वन इलेक्शन के साथ यूपी में भेड़ियों के आतंक सहित अन्य मामलों पर जमकर हमला बोला। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर भी पलटवार किया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी इतना बुरा हारेगी जिसकी आप कल्पना नहीं कर सकते। लोग यहां चुनाव का इंतजार कर रहे हैं।

निर्वाचन आयोग में लेटरल एंट्री पर लिए जाएंगे कर्मचारी
अखिलेश यादव ने देश में एक साथ चुनाव कराए जाने पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि यह बड़ी साजिश है। क्या महिला आरक्षण लागू होगा? क्या सरकार तैयार है? कब तक लागू होगा? वन नेशन, वन इलेक्शन की रिपोर्ट 18,626 पेज लंबी थी और इसे 191 दिनों में पूरा किया गया। यानी करीब 100 पेज रोजाना। इसी से पता चलता है कि इस पर कितनी चर्चा हुई होगी। दरअसल यह भाजपा की रिपोर्ट है- वन नेशन, वन इलेक्शन और वन डोनेशन। उन्होंने कहा कि जब पूरे देश में पांच साल में एक बार चुनाव होंगे तो कल को भाजपा, चुनाव आयोग का काम क्या है। आयोग के कर्मचारियों और अधिकारियों पर भी खर्च होता है और फिर लेटरल एंट्री के जरिए अधिकारी और कर्मचारी आउटसोर्स पर लिए जाएंगे।



सीएम योगी के बयान पर किया पलटवार
अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर भी पलटवार किया। सीएम योगी ने कहा कि उन्होंने कहा कि माफियाओं के सामने नाक रगड़ने वाला व्यक्ति, दंगाईयों के सामने घुटने टेकने वाला व्यक्ति आज भारत की संत परंपरा को माफिया कहता है, ये उनके संस्कार है। बबुआ अपने राज में 12 बजे सोकर उठते थे और माफिया सरकार चलाते थे। इस पर अखिलेश यादव ने कहा कि आप मेरी भी तस्वीर देख लो और उनकी भी तस्वीर देख लो और माफिया कौन लगेगा बता दो। उन्होंने कहा कि जो क्रोध करेगा वो योगी नहीं हो सकता, इसलिए ये मठाधीश मुख्यमंत्री हैं। मठाधीश मुख्यमंत्री से आप उम्मीद ही क्या करेंगे? बीजेपी जब से हारी है तब से संतुलन बिगड़ा हुआ है। उन्होंने कहा सपा और कांग्रेस भस्मासुर हैं, भस्मासुर दो नहीं हो सकते हैं। बीजेपी अपने भस्मासुर को ढूंढ रही है।
 

छुट्टा पशुओं की वजह से लोगों की जा रही जान
समाजवादी पार्टी के प्रमुख ने आरोप लगाया कि जब से भाजपा की सरकार उत्तर प्रदेश में बनी है, राज्य में जानवरों का आतंक लगातार बढ़ गया है। प्रधानमंत्री ने चुनाव के दौरान कहा था कि उत्तर प्रदेश में जानवरों की समस्या का समाधान किया जाएगा, लेकिन हालात और भी बिगड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि हर दिन सड़कों पर एक्सीडेंट हो रहे हैं और छुट्टा पशुओं की वजह से लोगों की जानें जा रही हैं। खासकर जंगल के किनारे बसे जिलों में जंगली जानवरों के हमलों के कारण लोगों की मौत हो रही है। भेड़िया और अन्य जंगली जानवरों की वजह से पूरा क्षेत्र परेशान है, लेकिन सरकार इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रही है। जानवरों की समस्या से निपटने के लिए बुल्डोजरी सोच से उभरना होगा।

भेड़िए के हमले में मृत लोगों के परिजनों को मिले 10 लाख की सहायता
अखिलेश यादव ने सरकार की कार्यशैली पर कटाक्ष करते हुए कहा कि कभी ड्रोन उड़ाए जाते हैं, तो कभी मुख्यमंत्री बच्चे को गोद में उठाकर कहते हैं कि मदद की जाएगी। हालांकि, हकीकत में सरकार ने मुआवजे में भी भेदभाव किया है। समाजवादी पार्टी की मांग है कि भेड़िए के हमले में जिन लोगों की जान गई है, उनके परिवारों को 10 लाख रुपये की सहायता दी जाए। जो घायल हुए हैं उनके परिवारों को 1 लाख रुपये की मदद मिले। गुरुवार को भेड़िए के आतंक से पीड़ित परिवार के लोग सपा कार्यालय में पहुंचे थे। उन्होंने अखिलेश यादव से मुलाकात भी की।

एसटीएफ को दें भेड़ियों की जिम्मेदारी
सपा अध्यक्ष ने तंज कसते हुए कहा कि अगर इन भेड़ियों को नहीं पकड़ पा रहे हैं तो ठोको नीति के तहत एसटीएफ को जिम्मेदारी दे दीजिए उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की सरकार के दौरान बड़े पैमाने पर जंगल काटे जा रहे हैं, जिससे पर्यावरण और वन्यजीवों का संतुलन बिगड़ रहा है। अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगर लोक भवन जैसी कोई और बड़ी इमारत बनवाई हो, तो उसे दिखाएं। उन्होंने भाजपा की बुल्डोजर राजनीति पर भी सवाल उठाया और कहा कि इससे राज्य को उभरना होगा।

यूपी में इंडिया गठबंधन लड़ेगा उपचुनाव
अखिलेश यादव ने प्रदेश में उपचुनाव को लेकर कहा कि 'इंडिया' गठबंधन की ओर से प्रत्याशी मैदान में होंगे। अखिलेश यादव के इस बयान से माना जा रहा है कि पार्टी उपचुनाव में कांग्रेस को सीटें दे सकती है। ये भी संभावना है कि सीटें नहीं मिलने पर कांग्रेस उपचुनाव में सपा उम्मीदवारों का समर्थन करे। हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने सपा को सीटें नहीं दी हैं। सपा वहां पर इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों का समर्थन कर रही है।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें