पीएम आवास योजना : यूपी में 1.25 लाख आवासों में लाभार्थियों को मिला गृह प्रवेश

यूपी में 1.25 लाख आवासों में लाभार्थियों को मिला गृह प्रवेश
UPT | प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी)। 

Sep 18, 2024 22:06

यूपी में समस्त जनपदों में 1.25 लाख आवासों का गृह प्रवेश किया गया। इसके साथ ही लाभार्थियों को आवास की चाबी के साथ प्रमाण पत्र भी वितरित किया गया।

Sep 18, 2024 22:06

Lucknow News :  प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) की सफलता ने देश एवं प्रदेश में करोड़ों गरीबों को उनके सपनों का घर दिया है। दुर्बल आय वर्ग के लोगों के लिए यह योजना वरदान साबित हुई है। मंगलवार को भुवनेश्वर, उड़ीसा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी)-2.0 की भव्य समारोह में गाइड लाइन जारी की गई। इस अवसर देश भर में 04 लाख आवासों में गृह प्रवेश का कार्यक्रम हुआ। प्रदेश के समस्त जनपदों में 1.25 लाख आवासों का गृह प्रवेश किया गया। इसके साथ ही लाभार्थियों को आवास की चाबी के साथ प्रमाण पत्र भी वितरित किया गया। 

लाभार्थियों मिला आवास योजना का लाभ   
पीएम आवास योजना के लाभार्थियों के साथ-साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि व प्रशासनिक अधिकारी सहित अन्य लोग उपस्थित थे। इसके साथ जिला मुख्यालय स्तर पर कार्यक्रम का सजीव प्रसारण भी किया गया, जिसमें जनप्रतिनिधियों, प्रशासनिक अधिकारियों तथा लाभार्थियों ने लिसनिंग मोड में ऑनलाइन प्रतिभाग किया। प्रदेश में कुल 17.70 लाख आवास स्वीकृत हैं, जिसके सापेक्ष 17.59 लाख आवासों की ग्राउण्डिंग करते हुए 15.86 लाख आवासों को पूर्ण किया जा चुका है, जो कि 90 प्रतिशत है तथा देश में सर्वाधिक है।



केंद्र सरकार कर चुकी है पुरस्कृत
इस अवसर पर निदेशक सूडा डॉ. अनिल कुमार ने कहा कि प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास योजना-शहरी के क्रियान्वयन की जिम्मेदारी राज्य नगरीय विकास अभिकरण की है। जिसे पूरी निष्ठा व पारदर्शिता से किया जा रहा है। प्रदेश को योजना में उत्कृष्ट क्रियान्वयन के लिए केंद्र सरकार की ओर से पुरस्कृत भी किया जा चुका है।

Also Read

ज्यादा गर्म तेल में खाना पकाना कैंसर को दावत देना

19 Sep 2024 06:47 PM

लखनऊ टॉक्सिकोमेनियो कान्फ्रेंस में डॉक्टर ने किया सचेत : ज्यादा गर्म तेल में खाना पकाना कैंसर को दावत देना

केजीएमयू में फॉरेंसिक मेडिसिन विभाग की डॉ शिउली ने खाना पकाने के लिए इस्तेमाल तेल के तापमान को लेकर सचेत किया है। ज्यादा गर्म तेल का इस्तेमाल करना स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक हो सकता है। और पढ़ें