advertisements
advertisements
ऑथर Mazkoor Alam

यूपी @7 बजे : प्रदेश को प्रधानमंत्री मोदी देंगे 16 हजार करोड़ रुपए की सौगात, साथ में पढ़ें दिनभर की अन्य अहम खबरें

प्रदेश को प्रधानमंत्री मोदी देंगे 16 हजार करोड़ रुपए की सौगात, साथ में पढ़ें दिनभर की अन्य अहम खबरें
Uttar Pradesh Times | UP Latest News

Dec 29, 2023 18:58

UP Latest News : : उत्तर प्रदेश में शनिवार 30 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर गहमागहमी रही। योगी आदित्यनाथ खुद रामनगरी जाकर तैयारियों का जायजा ले रहे हैं। दिन भर के एक और अहम खबर में इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश पद पर जस्टिस अरुण भंसाली के नियुक्ति की अनुशंसा कॉलेजियम ने की है। वहीं राज्य की जनता गलन और कोहरे की वजह से परेशान नजर आई। यातायात तो प्रभावित रहा ही, कोहरे और ठंड की वजह से 17 लोगों की जान भी चली गई। पढ़ें एक जगह दिनभर की अहम खबरें।

Dec 29, 2023 18:58

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश को देंगे 16 हजार करोड़ रुपये की सौगात
शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रामनगरी अयोध्या आने वाले हैं। इस मौके पर अयोध्या में एक नया अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के शुरू होने के साथ 16 हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात मिलेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का अयोध्या आगमन ‘विकास के नए युग’ की शुरुआत करने वाला होगा। प्रधानमंत्री मोदी के इस दौरे पर एयरपोर्ट के अलावा हाईवे, रेलवे स्टेशन व रेलवे लाइन दोहरीकरण के साथ कई बड़ी परियोजनाएं अयोध्या को मिलेगी। इसके अलावा प्रदेश के अन्य जिलों की कुछ परियोजनाएं भी शामिल की गई हैं। मोदी के अयोध्या दौरे को योगी ने ‘अविस्मरणीय समारोह’ बनाने का निर्देश दिया है। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

बड़ी खबर : इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश होंगे अरुण भंसाली!, कॉलेजियम ने की सिफारिश
प्रयागराज : न्यायमूर्ति अरुण भंसाली इलाहाबाद हाईकोर्ट के नये चीफ जस्टिस होंगे। सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड की अध्यक्षता वाले सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने उनके नाम की सिफारिश केंद्र सरकार से की है। इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायमूर्ति प्रीतिंकर दिवाकर के सेवानिवृत्त होने के बाद से सीनियर जज मनोज कुमार गुप्ता इलाहाबाद हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश की जिम्मेदारी संभाल रहे थे। सीनियर जतज अरुण भंसाली की नियुक्ति के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट को अब नया मुख्य न्यायाधीश मिल जाएगा। भंसाली फिलहाल राजस्थान हाईकोर्ट में सीनियर जज हैं।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

UP News : घने कोहरे के कारण हुई दुर्घटना में 16 की मौत, 29 जिलों के लिए कोल्ड डे अलर्ट
लखनऊ : दिसंबर के आखिरी सप्ताह में मौसम ने करवट ली है। पूरे उत्तर प्रदेश में जबरदस्त गलन भरी ठंड महसूस की जा रही है। प्रदेशभर में कोहरा इतना घना हो गया है कि रात में हाथ को हाथ नहीं सुझाई दे रहा है। इसी कारण हादसों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। कम दृश्यता के कारण राज्यभर में हुए हादसों में 16 लोगों की जान चली गई है, जबकि 24 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। इसके अलावा एक व्यक्ति की ठंड से मौत होने की खबर है। मिली जानकारी के अनुसार, कोहरे के कारण लखनऊ से होकर गुजरने वाली 40 ट्रेनें एक से आठ घंटे की देरी से चलीं और 17 फ्लाइट रद्द कर दी गई। 
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

स्वामी प्रसाद मौर्या का नया बयान : देश के सभी मंदिरों पर वाल्मीकि समाज का पुजारी बैठाएं
अपने बयानों से हमेशा विवादों में रहने वाले सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्या शुक्रवार को देवरिया में थे। सुभाष चौक पर कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस तरह अयोध्या हवाई अड्डे का नाम बदलकर महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा किया गया है, वैसे ही सरकार देश के सभी मंदिरों पर वाल्मीकि समाज का पुजारी बैठाए। स्वामी प्रसाद मौर्या शुक्रवार को सपा के संस्थापक जिलाध्यक्ष रामनगीना यादव की पुण्यतिथि समारोह में देवरिया आए थे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

रामनगरी में तैयारी तेज : सीएम योगी पहुंचे अयोध्या, पीएम मोदी के दौरे की तैयारियों का लेंगे जायजा
राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन 22 जनवरी को होना है। प्राण प्रतिष्ठा के लिए सारी तैयारियां की जा रही है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरूवार (28 दिसंबर)  को अयोध्या आने वाले थे, लेकिन कोहरे के चलते उनका हेलीकॉप्टर लखनऊ से टेकऑफ ही नहीं कर सका था। जिस कारण उनका दौरा कैंसिल हो गया था। सीएम योगी शुक्रवार (29 दिसंबर) को राम नगरी अयोध्या पहुंच गए हैं। यहां सीएम योगी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह और 30 जनवरी को पीएम मोदी के आगमन की तैयारियों का जायजा लेंगे।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर

वाराणसी से दिलचस्प खबर : एक लाख 31 हजार रुपए के ट्रेडमिल पर फिटनेश के लिए दौड़ेंगे कुत्ते
भाग दौड़ भरी जिंदगी में फिटनेश के लिए लोग सुबह उठकर मार्निंग वॉक करते हैं। कुछ लोग ग्राउंड जाकर जॉगिंग करते हैं। शहरों में तमाम लोग जिम या घरों में ट्रेडमिल का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन अब कुत्ते भी फिट रहने के लिए एक लाख 31 हजार रुपए के ट्रेडमिल पर दौड़ लगा रहें है। रेलवे सुरक्षा बल बैरक बनारस द्वारा डॉग कैनाल में ट्रेडमिल लगाया गया है। जहां कुत्ते एक्सपर्ट की निगरानी में व्यायाम करेंगे। कुत्तों के लिए दो ट्रेडमिल लगाया गया है।
यहां क्लिक करें और पढ़ें पूरी खबर
 

Shorts

Also Read

69000 शिक्षक अभ्यर्थियों ने अपना दल एस कार्यालय का किया घेराव

26 Feb 2024 01:29 PM

लखनऊ

Lucknow News : 69000 शिक्षक अभ्यर्थियों ने अपना दल एस कार्यालय का किया घेराव

राजधानी लखनऊ में 69000 शिक्षक भर्ती परीक्षा के अभ्यर्थियों ने सोमवार को मंत्री आवास और अपना दल (S) कार्यालय पहुंचकर धरना दिया।  OBC वर्ग के यह हजारों अभ्यर्थी अपने... और पढ़ें