Lucknow News : मजार पर चादर चढ़ाकर पीएम मोदी के लिए मांगी दुआ, दरगाह में चलाया गया भाजपा का सदस्यता अभियान

मजार पर चादर चढ़ाकर पीएम मोदी के लिए मांगी दुआ, दरगाह में चलाया गया भाजपा का सदस्यता अभियान
UPT | पीएम मोदी के लिए दुआ मांगते बीजेपी नेता

Sep 17, 2024 17:46

भारतीय जनता पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर दरगाहों में जाकर सदस्यता अभियान चलाया। दरगाह में मौजूद लोगों को भाजपा की सदस्यता दिलाई गई और स्वछता पखवाड़ा के तहत सफाई की गई।

Sep 17, 2024 17:46

Lucknow News : भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर मंगलवार को विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया। पार्टी नेताओं सहित विपक्ष के भी कई बड़े नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी को जन्मदिन की बधाई दी। इस बीच उत्तर प्रदेश में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन विशेष रूप से मनाया। मोर्चे के अध्यक्ष कुंवर बासित अली ने दरगाह दादा मियां पहुंचकर चादर चढ़ाई और प्रधानमंत्री मोदी की लंबी आयु और सलामती की दुआ की।

कुंवर बासित अली के नेतृत्व में चला अभियान
बासित अली ने उत्तर प्रदेश टाइम्स से कहा कि आज 74 जिलों में भाजपा का अल्पसंख्यक मोर्चा सदस्यता अभियान चला रहा है। "हमारा लक्ष्य है कि आज 7400 मुसलमानों को भाजपा की सदस्यता दिलाई जाए। उन्होंने यह भी बताया कि यह अभियान दरगाहों, मजारों और मदरसों में भी चलाया जा रहा है। इसके अलावा, स्वच्छता पखवाड़े के तहत दरगाहों में सफाई अभियान भी चलाया जा रहा है।

स्वच्छ भारत मिशन को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध
बासित अली ने कहा, "हम प्रधानमंत्री मोदी के स्वच्छ भारत मिशन को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि इस्लाम में सफाई को आधा ईमान कहा गया है। इसी के तहत स्वच्छता पखवाड़े के कार्यकम में हम दरगाह, मजार और इबादतगाहों में साफ सफाई का काम कर रहे हैं। गौरतलब है कि यह कार्यक्रम भाजपा द्वारा अल्पसंख्यक समुदायों, विशेषकर मुस्लिम समुदाय के बीच अपनी पहुंच बढ़ाने के प्रयासों का हिस्सा माना जा रहा है।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें