Lucknow News : रिहायशी इलाके में निकला 14 फीट लंबा अजगर, मचा हड़कंप

रिहायशी इलाके में निकला 14 फीट लंबा अजगर, मचा हड़कंप
UPT | पेपर मील चौकी के पास नाले में निकला अजगर।

Sep 03, 2024 15:11

महानगर थाना क्षेत्र में सोमवार रात रिहायशी इलाके में अजगर निकलने से हड़कंप मच गया। अजगर नजर आने से लोग सख्ते में आ गए।

Sep 03, 2024 15:11

Lucknow News : महानगर थाना क्षेत्र में सोमवार रात रिहायशी इलाके में अजगर निकलने से हड़कंप मच गया। अजगर नजर आने से लोग सख्ते में आ गए। कई क्षेत्रीय दुकानदार अपनी दुकान बंद करके मौके से फरार हो गए। लोगों को इधर-उधर भागता देख गोलू नाम के युवक ने हिम्मत करके अजगर को पकड़ा और पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने अजगर को वन विभाग के कहने पर आए पर्यावरण और वन्य जीव संरक्षक सैयद अली फैज को सौंप दिया।

युवक ने अजगर पकड़ कर थैले में किया बंद
निशातगंज स्थित पेपर मील चौकी के पास नाले में अजगर दिखा। स्थानीय लोगों ने करीब 12 से 14 फीट लंबा अजगर देखा तो उनके होश उड़ गए। इस बात का पता चलते ही आस-पास अफरा-तफरी का माहौल हो गया। जिसके बाद फौरन पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। संयोग अच्छा था कि घर में घुसने के पहले ही लोगों की नजर अजगर पर पड़ गयी। इसी बीच गोलू नाम के शख्स ने अजगर को पकड़ लिया को एक थैले में बंद कर दिया।

छोटे बच्चों और पालतू जानवरों के लिए खतरा
सैयद अली फैज ने बताया कि रिहायशी इलाके में इस तरीके से अजगर निकलना कहीं ना कहीं छोटे बच्चों और पालतू जानवरों के लिए घातक साबित हो सकता था। लेकिन समय रहते ही इसे पकड़ लिया गया। उन्होंने कहा कि वह अक्सर सांपों का रेस्क्यू करते रहते हैं। इसकी उन्होंने प्रोफेशनल ट्रेनिंग ले रखी है।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें