रायबरेली में जन आभार समारोह : राहुल गांधी के धन्यवाद कार्यक्रम में विशेष वर्ग द्वारा मंच कब्जाने का आरोप, जानिए क्या है मामला

राहुल गांधी के धन्यवाद कार्यक्रम में विशेष वर्ग द्वारा मंच कब्जाने का आरोप, जानिए क्या है मामला
UPT | राहुल गांधी

Jun 12, 2024 02:22

लोकसभा रायबरेली सीट से जीतने के बाद राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ रायबरेली की जनता को धन्यवाद ज्ञापित करने के लिए भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंचे...

Jun 12, 2024 02:22

Raebareli News : लोकसभा रायबरेली सीट से जीतने के बाद राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ रायबरेली की जनता को धन्यवाद ज्ञापित करने के लिए भुएमऊ गेस्ट हाउस पहुंचे। जहां कार्यक्रम के बाद अल्पसंख्यक व दलित समुदाय के नेताओं में भारी आक्रोश दिखा गया। कांग्रेस नेता मो. उमर ने एक विशेष वर्ग द्वारा मंच कब्जाने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि राहुल गांधी सामाजिक न्याय की बात करते हैं, लेकिन मंच पर एक विशेष वर्ग के लोगों को ही स्थान मिलता है। अगर राहुल गांधी इस पर विचार नहीं करेंगे तो हम लोगों को दूसरे विकल्प के बारे में सोचना पड़ेगा।

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री पर बोला हमला
जन आभार समारोह में रायबरेली के सांसद राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी के साथ अमेठी के नवनिर्वाचित सांसद केएल शर्मा भी मौजूद रहे। जन आभार समारोह में अमेठी और रायबरेली के कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया था। कार्यक्रम में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर हमला बोला और लोगों को अपनी भारी जीत के लिए धन्यवाद दिया। अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के महासचिव मो. अजमल खान ने जन आभार समारोह कार्यक्रम के दौरान ही अल्पसंख्यक और दलित वर्ग के लोगों ने मंच पर स्थान न मिलने के कारण विरोध जताया। 

हर वर्ग, हर समुदाय के लोगों को मंच पर देना चाहिए स्थान 
राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के चले जाने के बाद बाहर निकले दोनों वर्गों के नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि रायबरेली में एक विशेष वर्ग के लोगों का संगठन पर कब्जा है और वह लोग चाटुकारिता के बल पर मंच पूरी तरह कब्जाए रहते हैं। जब राहुल गांधी सामाजिक न्याय की बात करते हैं, तो उन्हें हर वर्ग हर समुदाय के लोगों को मंच पर स्थान देना चाहिए। लेकिन जो मुस्लिम समुदाय 99 प्रतिशत वोट कांग्रेस को दिया उसे मंच पर जगह न मिलना अपमानजनक है। राहुल गांधी को इस मुद्दे पर विचार अवश्य करना चाहिए।  

पूरी टीम प्रियंका गांधी से व्यक्तिगत मिलेगी
वही कुछ नेताओं का कहना था कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को इस बारे में पता नहीं होगा। अगर इस पर विचार नहीं किया गया तो मुस्लिम समुदाय को एक नए विकल्प के बारे में सोचना पड़ेगा। वही दूसरे मुस्लिम नेता ने कहा अगर इस पर विचार नहीं हुआ तो अगली बार हमारी पूरी टीम प्रियंका गांधी से व्यक्तिगत मिलेगी और इस समस्या के बारे में अवगत कराएगी। 

कार्यक्रम में किसी ने कार्यकर्ता की पॉकेट मारी
राहुल व प्रियंका गांधी के धन्यवाद कार्यक्रम के बाद एक कार्यकर्ता पॉकेट मार का शिकार हो गया। लड्डू वितरण के बीच मची अचानक भगदड़ मच गई, जिसका फायदा उठाकर किसी ने कार्यकर्ता की जेब हुई साफ कर दी। पीड़ित ने बताया कि उसके पर्स में आधार कार्ड, पैन कार्ड व एटीएम कार्ड समेत 2500 रूपाये कैश थे। वह अमेठी लोकसभा से आभार सभा में शामिल होने आया था।

Also Read

स्क्रैप ठेकेदार की साहस देखकर सब दंग, अधिकारी-कर्मचारी लिए गए हिरासत में

14 Jun 2024 10:45 PM

लखनऊ सीबीआई का रेलवे भंडारण विभाग पर छापा : स्क्रैप ठेकेदार की साहस देखकर सब दंग, अधिकारी-कर्मचारी लिए गए हिरासत में

गुरुवार को ठेकेदार स्क्रैप माल लेने के लिए रेलवे स्टोर पहुंचा था। इस दौरान, डीएसके के पद पर तैनात अविरल कुमार ने ठेकेदार से रिश्वत मांगी। ठेकेदार ने जैसे ही रिश्वत की रकम दी, सीबीआई ने अविरल कुमार को रंगे हाथों पकड़ लिया। और पढ़ें