अर्जुन पासी हत्याकांड : रायबरेली में पासी समुदाय ने किया प्रदर्शन, मुख्यमंत्री से निष्पक्ष जांच की मांग

रायबरेली में पासी समुदाय ने किया प्रदर्शन, मुख्यमंत्री से निष्पक्ष जांच की मांग
UPT | रायबरेली में नारेबाजी करता पासी समाज

Sep 03, 2024 16:20

अर्जुन पासी हत्याकांड मामले में आज पासी समाज के लोग पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने एकत्र हुए और राहुल गांधी व भीम युवा संगठन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

Sep 03, 2024 16:20

Raebareli News : मंगलवार को रायबरेली का पुलिस मुख्यालय 'राहुल गांधी मुर्दाबाद' के नारों से गूंज उठा। ये नारे उस दलित समुदाय ने लगाए जिनके लिए राहुल गांधी रायबरेली आए थे और न्याय दिलाने का वादा किया था।

जेल भेजे गए आरोपी को रिहा करने की मांग
वहीं अर्जुन पासी हत्याकांड के मामले में लगातार प्रदर्शन कर रही भीम आर्मी की भीम युवा संगठन इकाई के खिलाफ भी पासी समाज के लोगों ने नारेबाजी की। एसपी ऑफिस में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम ज्ञापन भी सौंपा गया और अर्जुन पासी हत्याकांड में जेल भेजे गए फूलचंद पासी पुत्र धनराज निवासी थाना नसीराबाद को रिहा करने की मांग भी की गई। समाज द्वारा पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री से इस प्रकरण में निष्पक्ष जांच की मांग की गई है।

फूलचंद पासी को गलत तरीके से मामले में घसीटा 
प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे रामेश्वर पासी निवासी ग्राम खुर्द बछवल पोस्ट परसदेपुर थाना डीह ने बताया कि नसीराबाद के पिछवारिया में हुए अर्जुन पासी हत्याकांड के मामले में फूलचंद पासी निवासी नसीराबाद को गलत तरीके से फंसाया गया है। इस मामले में सांसद राहुल गांधी आए थे और कहा था कि वह दलितों को न्याय दिलाने के लिए आए हैं। इस मामले में जेल भेजे गए फूलचंद पासी भी तो दलित समाज से है। उसे क्यों नहीं न्याय दिलाया जा रहा है। 302 का मुल्जिम बनाकर उसका भविष्य खराब किया जा रहा है। उसका परिवार गांव छोड़कर जा चुका है। यहां तक कि भीम युवा संगठन के लोगों द्वारा भी उसके परिवार को प्रताड़ित किया जा रहा है। भीम युवा संगठन ने निजी दुश्मनी निकालने के लिए फूलचंद पासी को गलत तरीके से इस मामले में घसीटा और जेल भिजवा दिया।

भीम आर्मी ने निर्दोष लोगों को फंसाने का काम किया
थाना डीह के पारा निवासी चंद्रभूषण पासी ने कहा कि इस मामले में राहुल गांधी पिछवरिया गांव में आए और बयानबाजी कर चले गए। जबकि पीड़ित परिवार को 10 हजार रुपये की भी आर्थिक सहायता नहीं दी। वह यहां सिर्फ राजनीति करने आए थे। इस मामले में विशाल सिंह को मुख्य साजिशकर्ता बताया जा रहा है। जबकि उसका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। राहुल गांधी ने जातिगत राजनीति की है। जबकि इस मामले में पासी, यादव, मुस्लिम जाति के लोगों को बेवजह फंसाया गया है। उन्होंने कहा कि भीम आर्मी ने इस मामले में पासी समाज के साथ-साथ अन्य समाज के चार निर्दोष युवकों को फंसाने का काम किया है।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें