advertisements
advertisements

Raebareli News : भूपेश बघेल ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना, बोले-अग्निवीर योजना अंधकारमय कर रही युवाओं का भविष्य  

भूपेश बघेल ने भाजपा सरकार पर साधा निशाना, बोले-अग्निवीर योजना अंधकारमय कर रही युवाओं का भविष्य  
UPT | भूपेश बघेल ने युवाओं को संबोधित किया।

May 16, 2024 00:24

छात्रों की सभा को संबोधित करते हुए भूपेश बघेल ने कहा कि अग्निवीर योजना और पेपर लीक जैसी घटनाओं से युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो गया है। अग्निवीर योजना सेना की बिना सहमति के युवाओं पर थोपी गई योजना है।

May 16, 2024 00:24

Raebareli News : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को होटल शांति और प्रभु टाउन में स्टूडेंट पंचायत /यूथ जस्टिस संवाद कार्यक्रम में सम्मिलित हुए। रायबरेली में उत्तर प्रदेश सेंट्रल एनएसयूआई द्वारा आयोजित छात्र पंचायत-जय जवान संवाद कार्यक्रम में छात्र काफी संख्या में मौजूद रहे।

युवाओं का भविष्य अंधकारमय
छात्रों की सभा को संबोधित करते हुए बघेल ने कहा कि अग्निवीर योजना और पेपर लीक जैसी घटनाओं से युवाओं का भविष्य अंधकारमय हो गया है। अग्निवीर योजना सेना की बिना सहमति के युवाओं पर थोपी गई योजना है। अग्निवीर योजना से अल्पकाल के सैनिक बनेंगे। इनमें देश के प्रति सेवा और समर्पण का अभाव अधिक होगा। एक सैनिक का मूल उद्देश्य देशभक्ति होता है। दूसरी बात कि मात्र 6 महीने की ट्रेनिंग से सैनिक नहीं बनता, उसके लिए उसे ऑपरेशन में भाग लेना होता है। यह योजना केंद्र सरकार की नाकामी को दिखाती है l जिन्हें आज के युवाओं के सेवा भाव से कोई मतलब नहीं, क्योंकि इनमें स्वयं में ही सेवा भाव नहीं है। यह मात्र स्वार्थ की राजनीति करते हैं। पिछले 10 सालों में भाजपा सरकार ने खाली पदों को भरा नहीं, लेकिन जितनी परीक्षाएं कि उनमें से अधिकतर में पेपर लीक हो गया जो सरकार ठीक से पेपर नहीं करा पा रही वह युवाओं को रोजगार कहां से देगी। इस सरकार की  इस नाकामी का उत्तर आज के युवा अपने वोटों से देंगे। आप युवा ही हमारे देश के भविष्य हैं। आपके जीवन के साथ किया गया यह अपराध क्षम्य में नहीं है। युवा अब इस सरकार को सबक सिखाने को तैयार हैं। आपका हर एक वोट उत्तर होगा इस नाकाम सरकार के लिए।

ये रहे मौजूद
एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष वरुण के नेतृत्व में हुई छात्र पंचायत में प्रमुख रूप से एनएसयूआई के राष्ट्रीय सचिन और यूपी के प्रभारी अजय रावत, राष्ट्रीय सचिव प्रणव पांडे, उत्तर प्रदेश मध्य के अध्यक्ष अनस रहमान, प्रदेश महासचिव राशि साहू, यूपी पूर्वी के अध्यक्ष ऋषभ पांडेय, सचिव अहमद राजा खान, रायबरेली जिला अध्यक्ष आयुष द्विवेदी, लखनऊ शहर अध्यक्ष प्रिंस प्रकाश सहित सैकड़ों की संख्या में एनएसयूआई के पदाधिकारी एवं छात्र मौजूद रहे। 

Also Read

छठे चरण के लिए आज डाले जाएंगे वोट, 14 सीटों के लिए 162 उम्मीदवार चुनावी मैदान में ठोक रहे हैं ताल 

25 May 2024 03:12 AM

लखनऊ Loksabha Elections-2024 : छठे चरण के लिए आज डाले जाएंगे वोट, 14 सीटों के लिए 162 उम्मीदवार चुनावी मैदान में ठोक रहे हैं ताल 

छठे चरण में 14 लोकसभा सीटों पर कई दिग्गज मैदान में हैं। इनमें सुल्तानपुर सीट से भाजपा की ओर से मेनका गांधी उम्मीदवार हैं। वहीं आजमगढ़ में सपा के धर्मेंद्र यादव और भाजपा प्रत्याशी भोजपुरी फिल्म स्टर दिनेश लाल निरहुआ के बीच रोचक मुकाबला है। और पढ़ें