Raebareli News : पप्पू यादव का दावा, 44 साल बाद 'रायबरेली का MP देश का प्रधानमंत्री बनने वाला है' 

पप्पू यादव का दावा, 44 साल बाद 'रायबरेली का MP देश का प्रधानमंत्री बनने वाला है' 
UPT | Pappu Yadav

May 11, 2024 14:59

कांग्रेस के लिए अमेठी-रायबरेली सबसे खास सीटों में आती है। इसी कड़ी में रायबरेली के चुनाव प्रचार में बिहार के कांग्रेस नेता पप्पू यादव भी अपनी सक्रियता दिखाते नजर आ रहे हैं।

May 11, 2024 14:59

 Raebareli News : बिहार के कांग्रेस नेता पप्पू यादव शनिवार को यूपी के रायबरेली पहुंचे गए हैं, खासतौर पर वो यहां वो कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे पप्पू यादव ने इस बात की जानकारी अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट करते हुए दी। 

रायबरेली में चुनाव प्रचार करेंगे पप्पू यादव
लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मी तेज है, चुनाव के मद्देनजर तमाम पार्टियां शिद्दत की गर्मी में भी जी जान से चुनाव प्रचार में जुटीं हैं। वहीं कांग्रेस के लिए अमेठी-रायबरेली सबसे खास सीटों में आती है। इसी कड़ी में रायबरेली के चुनाव प्रचार में बिहार के कांग्रेस नेता पप्पू यादव भी अपनी सक्रियता दिखाते नजर आ रहे हैं। इसको लेकर पप्पू यादव ने अपनी पोस्ट में लिखा है रायबरेली आ गया हूं, 44 साल बाद रायबरेली का MP देश का प्रधानमंत्री बनने वाला है। जबरदस्त उत्साह है। राहुल गांधी जी पांच लाख से भी अधिक वोटों के अंतर से जीतेंगे! कोई अचरज नहीं होगा अगर सारे रिकॉर्ड टूट जाएं!

बता दें कि पप्पू यादव बिहार की पूर्णिया सीट से निर्दलीय खड़े हुए थे, जहां दूसरे चरण में चुनाव संपन्न हो गया है. अब वो कांग्रेस पार्टी के चुनाव प्रचार में जुट गए है। उन्होंने ऐलान किया है कि जब तक जिंदा रहेंगे कांग्रेस नहीं छोड़ेंगे। हालांकि कांग्रेस से उन्हें लोकसभा का टिकट नहीं मिल सका, क्योंकि महागठबंधन में आरजेडी ने वहां से अपना उम्मीदवार उतार दिया था, जिसके बाद पप्पू यादव ने मजबूरी में निर्दलीय चुनाव लड़ा। 

रायबरेली सीट से चुनावी मैदान में राहुल गांधी
रायबरेली में पांचवे चरण में 20 मई को मतदान होगा। कांग्रेस में यूपी की रायबरेली सीट से राहुल गांधी चुनावी मैदान में हैं। तो वहीं बीजेपी ने रायबरेली दिनेश प्रताप सिंह को टिकट दिया है। ऐसे में राहुल गांधी का मुकाबला दिनेश प्रताप सिंह से है। हालांकि राहुल गांधी पहले अमेठी सीट को लेकर चर्चित थे ऐसे माना जा रहा था की अमेठी से राहुल चुनाव लड़ सकते हैं, लेकिन अमेठी सीट कांग्रेस उम्मीदवार किशोरी लाल शर्मा को दे दी गई है। राहुल गांधी भी वायनाड सीट से उम्मीदवार हैं। यह पहली बार है कि राहुल गांधी रायबरेली सीट से चुनाव लड़ेंगे। इस सीट से उनकी मां सोनिया गांधी हमेशा चुनाव लड़तीं थीं, लेकिन उनके राज्यसभा जाने के बाद ये सीट खाली थी। 

Also Read

 यूपी के 21 जिलों में 17 हजार से अधिक कारीगर-शिल्पकार हुए प्रशिक्षित

7 Jul 2024 07:47 PM

लखनऊ प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना : यूपी के 21 जिलों में 17 हजार से अधिक कारीगर-शिल्पकार हुए प्रशिक्षित

कौशल विकास के माध्यम से लोगों को सशक्त बनाने के लिए चलाई जाने वाली सरकारी योजनाओं में पीएम विश्वकर्मा योजना भी शामिल है। यह योजना शिल्पकारों और कारीगरों को न केवल प्रशिक्षण प्रदान करने में सहायक है, बल्कि आवश्यक उपकरण खरीदने के लिए इसके तहत आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाती है। और पढ़ें