Raebareli News : प्रोजेक्ट अलंकार में ढिलाई बरतने वाले तीन अधिकारियों के रोके गए वेतन

प्रोजेक्ट अलंकार में ढिलाई बरतने वाले तीन अधिकारियों के रोके गए वेतन
UPT | जिलाधिकारी हर्षिता माथुर।

Sep 17, 2024 22:25

जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने प्रोजेक्ट अलंकार के अंतर्गत माध्यमिक विद्यालयों के कायाकल्प के निर्माण कार्यों की गहन समीक्षा बचत भवन सभागार में...

Sep 17, 2024 22:25

Raebareli News : जिलाधिकारी हर्षिता माथुर ने प्रोजेक्ट अलंकार के अंतर्गत माध्यमिक विद्यालयों के कायाकल्प के निर्माण कार्यों की गहन समीक्षा बचत भवन सभागार में की। डीएम ने जिला विद्यालय निरीक्षक संजीव सिंह से अब तक हुए कार्यों की प्रगति जानी। प्रगति संतोष जनक ना होने पर जिला अधिकारी ने संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यदायी संस्था आरईएस के दो अभियंताओं तथा समग्र शिक्षा माध्यमिक के डीसी इरफान अहमद का वेतन रोकने का निर्देश दिया।

 

जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश देते हुए कहा कि यदि कार्यदायी संस्था गुणवत्ता परत कार्य नहीं करती है तो उसकी जवाबदेही तय की जाए। आवश्यकता हो तो गुणवत्ता की तकनीकी जांच करने के साथ रेंडम सेंपलिंग भी कराई जाए। प्रोजेक्ट अलंकार के अंतर्गत छात्र-छात्राओं की सुविधाओं के लिए माध्यमिक विद्यालयों में स्वच्छ पेयजल,शौचालय, अतिरिक्त कक्षाएं, भौतिक एवं रसायन विज्ञान प्रयोगशाला, जीव विज्ञान प्रयोगशाला कक्ष, मल्टीपरपज हाल के साथ-साथ पुस्तकालयों का निर्माण कराया जाएगा। 

शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार होगा
डीएम ने कहा है कि इस योजना के लागू हो जाने से विद्यालय सुंदर व स्वच्छ दिखेंगे। जिससे शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार होगा तथा छात्र-छात्राओं की संख्या में वृद्धि होगी। अतः इसे गंभीरता से लिया जाए। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी अर्पित उपाध्याय, जिला विकास अधिकारी अरुण कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन सिद्धार्थ, सभी राजकीय विद्यालयों के प्रधानाचार्य तथा निर्माण कार्यदायी संस्था के कर्मचारी उपस्थित रहे।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें