पुणे हादसे में यूपी के चार युवकों की मौत : परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, राहुल गांधी ने दिया निर्देश

परिवार पर टूटा दुखों का पहाड़, राहुल गांधी ने दिया निर्देश
UPT | मृतक के परिवार में मचा कोहराम

Sep 30, 2024 15:49

इस हादसे में ऊंचाहार के पूरे बिछिवन गाँव के रहने वाले अमित कुमार और छतौनी मरियानी निवासी विकास की भी मौत हो गई थी। हालांकि, अभी मृतकों के शव घर नहीं पहुंचे...

Sep 30, 2024 15:49

Short Highlights
  • पुणे फैक्टरी हादसे में यूपी के चार मजदूरों की मौत
  • रायबरेली के ऊंचाहार के रहने वाले थे दो युवक
  • राहुल गांधी ने पीड़ित परिजनों को दिया मदद का आश्वासन
Raebareli News : महाराष्ट्र के पुणे शहर में रविवार को एक फैक्टरी में उस समय हड़कंप मच गया, जब वाहन से उतारते समय कांच की पेटी ऊपर गिरने से उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले के चार युवकों की मौत हो गई। जबकि इस हादसे में एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। बता दें कि इस हादसे में ऊंचाहार के पूरे बिछिवन गाँव के रहने वाले अमित कुमार और छतौनी मरियानी निवासी विकास की भी मौत हो गई थी। हालांकि, अभी मृतकों के शव घर नहीं पहुंचे, लेकिन जवान बेटे की इस तरह से हादसे में हुई मौत के बाद घर में मातम का माहौल है।

यूपी के चार युवकों की मौत
पुणे के कटराज क्षेत्र स्थित एक कांच निर्माण इकाई में कांच का स्टॉक उतारने के दौरान 5 से 6 कर्मचारी फंस गए थे। जिसके बाद, अग्निशमन कर्मियों ने पांच घायल युवकों को बाहर निकाला और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, इलाज के दौरान उनमें से चार की मौत हो गई, जबकि एक का अस्पताल में इलाज चल रहा है। सभी मृतक रायबरेली जिले के निवासी थे। इनमें दो ऊंचाहार, एक-एक युवक सलोन व महराजगंज के थे। इसकी सूचना मिलते परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।



परिवार पर टूट पड़ा दुखों का पहाड़
जानकारी के अनुसार, कोतवाली क्षेत्र के पूरे बिछियन मजरे कंदरावां गांव का रहने वाला अमित कुमार (30) पुत्र रामशंकर व छतौना मरियानी गांव का रहने वाला विकास कुमार (25 वर्ष) पुत्र सरयू प्रसाद पुणे महाराष्ट्र की एक ग्लास फैक्टरी में मजदूरी करते थे। दोनों के परिवार की स्थिति बेहद खराब है। अमित के पिता मजदूरी करते हैं और बीमार चल रहे हैं। वो चार भाई-बहन थे। अमित के भाई अमन ने बताया कि बड़े भाई एक साल पहले मजदूरी करने के लिए पुणे की येवलेवाड़ी में एक ग्लास कम्पनी में गए थे। इसी से परिवार की जीविका चल रही थी। अमित की शादी हो चुकी थी। अमन ने बताया कि रविवार को सूचना मिली कि भैया की ग्लास टूटने से दबाकर मौत हो गई है। उनकी मौत से घर मे दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है।

घर में अकेला कमाने वाला था विकास
वहीं गांव के ही निवासी विकास की मौत की खबर आने के बाद, दोनों परिवारों में मातम पसर गया। परिवार के साथ-साथ गांव भर के लोग भी इस बात से दुखी हैं। गांव में एक साथ आई दो-दो मौत की खबर के बाद किसी भी घर में चुल्हा नहीं जला। जानकारी के मुताबिक,विकास गौतम भी 2 महीने पहले,  पुणे की ग्लास कम्पनी में काम करने के लिए गया था। विकास के परिवार में मां और तीन भाई हैं। विकास अपने घर में अकेला कमाने वाला था। विकास की मौत के बाद, परिवार में सन्नाटा पसरा हुआ है।

राहुल गांधी ने पीड़ित परिवार को दिया आश्वासन
मामले को लेकर, कांग्रेस के ब्लाक अध्यक्ष शम्भू शरण पाल ने बताया कि रायबरेली सांसद राहुल गांधी ने फोन पर घटना की पूरी जानकारी ली। रायबरेली सांसद ने पीड़ित परिवार के घर जाकर शोक संवेदना व्यक्त करने की बात कही। ब्लाक अध्यक्ष ने बताया कि राहुल गांधी ने उनसे ये भी कहा कि वे पीड़ित परिवार से कहें कि पार्टी और उनके सांसद हर दुख-सुख में उनके साथ खड़े हैं और हर तरह से पीड़ित परिवार की मदद की जाएगी।

ये भी पढ़ें- Raebareli News : पुणे में कांच की खेप उतारने के दौरान हादसा, रायबरेली के चार मजदूरों की मौत, एक गंभीर 

Also Read

विजेताओं को मिलेगा 50 हजार तक का पुरस्कार, करना होगा ये काम

30 Sep 2024 07:36 PM

लखनऊ डाक विभाग का 'ढाई आखर' पत्र लेखन अभियान : विजेताओं को मिलेगा 50 हजार तक का पुरस्कार, करना होगा ये काम

डाक विभाग लखनऊ सर्कल के प्रवर डाक अधीक्षक ने बताया कि यह अभियान हर वर्ष आयोजित किया जाता है, ताकि युवा पीढ़ी को लेखन के प्रति आकर्षित किया जा सके। इस साल यह अभियान 14 दिसंबर तक चलेगा। और पढ़ें