Raebareli News : सृष्टि ने योग में जिले का मान बढ़ाया, विभिन्न संगठनों ने किया सम्मानित

सृष्टि ने योग में जिले का मान बढ़ाया, विभिन्न संगठनों ने किया सम्मानित
UPT | सृष्टि सोनकर को सम्मानित करते लोग

Jun 26, 2024 17:19

रायबरेली की छात्रा ने लखनऊ में आयोजित योग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। बुधवार को विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने उसके घर जाकर उसे सम्मानित किया।

Jun 26, 2024 17:19

Raebareli News : प्रतिभाशाली सृष्टि सोनकर ने बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड परिषद द्वारा मोती महल वाटिका हजरतगंज लखनऊ में आयोजित योगासन में प्रतिभाग कर लखनऊ मंडल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। शहर के डबल फाटक निवासी सृष्टि सोनकर एक मेधावी छात्रा है, जिसने पब्लिक स्कूल से इंटरमीडिएट पास किया है। विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने बुधवार को उसके आवास पर पहुंचकर उसे शॉल, पुष्पगुच्छ व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया।

जिले का मान बढ़ाया
इस अवसर पर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष शत्रोहन सोनकर ने कहा कि योगा में प्रथम स्थान पाकर सृष्टि सोनकर ने जिले का मान बढ़ाया। उप्र उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के प्रदेश संगठन मंत्री मुकेश रस्तोगी ने कहा कि निरोगी काया के लिए सभी को योग करना चाहिए। पूर्व डीजीसी ओपी यादव ने कहा कि योग जीवन के लिए संजीवनी का काम करता है। इस अवसर पर शत्रुघ्न पटेल, सुशील कुमार मौर्य, अमर सिंह चौधरी आदि ने बधाई दी। 

बेटी की उपलब्धि पर गर्व 
सृष्टि की मां पद्मा सोनकर, पिता संजय कुमार सोनी, मौसी दीपिका सोनकर और नानी मुन्नी देवी सोनकर को अपनी बेटी की उपलब्धि पर गर्व है। सृष्टि ने योग गुरु मनीष श्रीवास्तव और प्रतियोगिता निदेशक डॉ. एस परासर की भी प्रशंसा की।

Also Read

भीषण आग में मेडिकल स्टोर और घरेलू सामान जलकर राख, लोगों ने भागकर बचाई जान

5 Jul 2024 04:07 PM

रायबरेली Raebareli News : भीषण आग में मेडिकल स्टोर और घरेलू सामान जलकर राख, लोगों ने भागकर बचाई जान

घर में बने मेडिकल स्टोर में शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग गई, जिससे मेडिकल स्टोर के साथ-साथ घर का सामान भी जलकर राख हो गया। गनीमत रही कि घर में रहने वाले लोग इस आग से बाल-बाल बच गए। और पढ़ें