Raebareli News : बहनों ने जेल में बंद भाइयों की कलाई पर बांधा रक्षा सूत्र

बहनों ने जेल में बंद भाइयों की कलाई पर बांधा रक्षा सूत्र
UPT | जेल में भाई को राखी बांधती एक बहन

Aug 19, 2024 15:03

जिला कारागार में रक्षाबंधन पर अवकाश होने के बावजूद बहनों के लिए विशेष व्यवस्था की गई थी। जेल प्रशासन की ओर से राखी और मिठाई भी उपलब्ध कराई गई थी।

Aug 19, 2024 15:03

Raebareli News : रक्षाबंधन के मौके पर रायबरेली जिला जेल में भावुक माहौल रहा। शासन के निर्देश पर सोमवार को यहां महिला और पुरुष बंदियों को राखी बांधने और बंधवाने की भव्य व्यवस्था की गई है। इस दौरान यहां सुबह नौ बजे से ही 50-50 के जत्थे में परिजन अपनों को राखी बांधने और बंधवाने के लिए पहुंचना शुरू हो गए हैं। 

पानी से लेकर दवाओं तक का इंतज़ाम 
इस दौरान जेल प्रशासन ने भी किसी परिजनों या बंदी को कोई परेशानी न हो इसके लिए पूरी तैयारी कर रखी है। जेल के बाहर जहां वेटिंग रूम में पीने के पानी से लेकर दवाओं तक का इंतज़ाम किया गया वहीं भीतर जेल प्रशासन की तरफ से राखियों और मिठाई की व्यवस्था उन परिजनों के लिए की गई है जो किसी वजह से इसे लाने में सक्षम नहीं हैं। 

इस दौरान जेलर हिमांशु रौतेला ने बताया कि आज जेल हॉलिडे होता है लेकिन शासन के निर्देश पर सभी अधिकारी और कर्मचारी यहां तैनात रह कर सभी सुविधाएं उपलब्ध करा रहे हैं।

भाई को राखी बांधने आई बहनों ने प्रशासन की तारीफ
भाई को राखी बांधने आई अलका पाण्डेय ने कहा कि आज छुट्टी के दिन भी जेल प्रशासन की तरफ से रक्षाबंधन की व्यवस्था की गई जो कि बहुत अच्छी चीज रही। यहां राखी बांधने व मिठाई खिलाने की भी सुविधा दी गई जिसके लिए जेलर साहब का हम धन्यवाद करते हैं। वहीं एक परिजन अर्चना ने कहा कि आज राखी के दिन जेल में बंद अपने भाई को राखी बांधकर बहुत ही अच्छा लगा।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें