अच्छी खबर : रायबरेली की जनता को बड़ी सौगात, वंदे भारत का ट्रायल रन शुरू, जानें और क्या मिला...

रायबरेली की जनता को बड़ी सौगात, वंदे भारत का ट्रायल रन शुरू, जानें और क्या मिला...
UPT | रायबरेली रेलवे स्टेशन पहुंची वन्दे भारत ट्रेन

Mar 12, 2024 13:58

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रेलवे की जिन 85 हज़ार करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है, उनमें रायबरेली को भी कई तोहफे मिले हैं। इनमें वन स्टेशन वन उत्पाद...

Mar 12, 2024 13:58

Raebareli News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रेलवे की जिन 85 हज़ार करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है, उनमें रायबरेली को भी कई तोहफे मिले हैं। इनमें वन स्टेशन वन उत्पाद के तहत रायबरेली जंक्शन को आंवले और गुड़ से बने स्टाल के साथ ही हरचंदपुर स्टेशन पर गुड्स साइडिंग और एक वंदे भारत ट्रेन का तोहफ़ा मिला है। प्रयागराज से चलकर लखनऊ तक जाने वाली वंदेभारत ट्रायल ट्रेन आज यहां पहुंची तो उसके स्वागत में आम लोग पहले से मौजूद रहे। रायबरेली में तैनात रेलवे के मंडलीय सहायक अभियंता एसके पांडेय ने बताया कि वंदेभारत ट्रेन अत्यंत सुविधाजन होने के साथ ही अन्य सामान्य गाड़ियों की तरह ही उसका किराया है। टिकट भी सामान्य खिड़की से ही मिलेगा। एसके पांडेय ने बताया कि इस ट्रेन का शेड्यूलिंग तय करने के बाद चौदह मार्च से आम लोगों के लिए इसे समर्पित किया जायेगा।

रायबरेली के लोग उठाएंगे वन्दे भारत ट्रेन का लुत्फ
रायबरेली के लोग भी अब वंदे भारत ट्रेन के सुहाने सफर का लुफ्त उठा सकेंगे। ट्रायल के तौर पर वाया ऊंचाहार प्रयागराज से लखनऊ के बीच चलाई गई वंदे भारत अब रायबरेली की सीमा से होकर गुजरेगी। ट्रेन रायबरेली रेलवे स्टेशन पहुंची। जहां भाजपा नेताओं व यात्रियों में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। 

120 किलोमीटर होगी रफ्तार
आपको बता दें कि मंगलवार की सुबह करीब 11:00 रायबरेली रेलवे स्टेशन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जिन 10 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई गई है। उसमें से एक ट्रेन प्रयागराज से रायबरेली जंक्शन स्टेशन होते हुए लखनऊ के लिए रवाना हो गई। रायबरेली शहर के रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पहुंचते ही यात्रियों के साथ-साथ मौजूद भाजपा नेताओं ने कहा कि इस ट्रेन से अब रायबरेली के लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा। 2 मिनट के लिए रुकी ट्रेन से यात्रियों में खुशी की लहर दौड़ गई। प्रयागराज से चलकर रायबरेली के रास्ते लखनऊ को जाने वाली वंदे भारत ट्रेन को ट्रायल के तौर पर आज चलाया गया है। वंदे भारत 02318 ट्रेन का ट्रायल सफल होने पर प्रयागराज से गोरखपुर के बीच नियमित रूप से दौड़ेगी। यह ट्रेन अब रायबरेली में रोजाना 2 मिनट के लिए रुकेगी। आपको बताते चलें कि वंदे भारत की रफ्तार 120 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। यात्रियों के लिये प्रयागराज से लखनऊ जाने में समय की भी बचत होगी।

Also Read

साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

16 Sep 2024 11:00 PM

रायबरेली Raebareli News : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों रुपए का हुआ नुकसान

सोमवार देर शाम रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के गुरु तेग बहादुर मार्केट (सुपर मार्केट) में एक साइकिल की दुकान में अज्ञात कारण से भयंकर... और पढ़ें