रायबरेली में बंदरों का आतंक : सैकड़ों महिलाओं का प्रदर्शन, बीडीओ ने ज्ञापन लेने से किया इनकार

सैकड़ों महिलाओं का प्रदर्शन, बीडीओ ने ज्ञापन लेने से किया इनकार
UPT | ब्लाक के सामने प्रदर्शन करती महिलाएं

Sep 13, 2024 13:17

खीरों थाना क्षेत्र में कस्बा वासी महिलाओं ने आज ब्लॉक मुख्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। बंदरों के आतंक से पीड़ित महिलाओं ने समस्या के समाधान के लिए ज्ञापन भी दिया है।

Sep 13, 2024 13:17

Raebareli News : रायबरेली के खीरों कस्बा में बंदरों का आतंक बढ़ता जा रहा है, जिससे स्थानीय लोग परेशान हैं। शुक्रवार को सैकड़ों महिलाओं ने ब्लाक मुख्यालय पर प्रदर्शन किया और अधिकारियों से बंदरों को पकड़वाने की मांग की। प्रदर्शनकारी महिलाओं ने आरोप लगाया कि बंदर उनकी जिंदगी को मुश्किल बना रहे हैं। घरों में सुखाए गए कपड़े फाड़ दिए जाते हैं और सामान उठा लिया जाता है। कई लोगों को बंदरों द्वारा काटे जाने के कारण चोटें आई हैं और कुछ मौतें भी हुई हैं। महिलाओं ने बीडीओ से ज्ञापन देने की कोशिश की, लेकिन उनका ज्ञापन स्वीकार नहीं किया गया।

ब्लाक मुख्यालय परिसर में नारेबाजी
प्रदर्शनकारी महिलाओं ने ब्लाक मुख्यालय परिसर में नारेबाजी की और अपनी नाराजगी जाहिर की। बीडीओ ने उन्हें जिला प्रशासन से शिकायत करने की सलाह दी, जिससे उनकी स्थिति और खराब हो गई। महिलाओं का कहना है कि इस समस्या का समाधान ब्लाक स्तर पर संभव नहीं है, इसलिए जिला प्रशासन से शीघ्र कार्रवाई की मांग की गई है। कस्बा वासियों ने अधिकारियों से बंदरों के आतंक से राहत दिलाने की उम्मीद जताई है। वहीं, बंदरों के हमलों से स्कूलों में भी छात्र घायल हो रहे हैं और उनकी टिफिन भी छीन ली जाती है।

क्या बोले अधिकारी?
रेंजर अशोक कुमार सिंह ने जानकारी दी कि बंदरों से संबंधित मामलों को वन विभाग से अलग कर दिया गया है और शासन ने इसके लिए अलग व्यवस्था की है। उन्होंने आश्वस्त किया कि बंदरों को पकड़ने के प्रयास किए जाएंगे। हालांकि, इस व्यवस्था की शुरूआत की गति और प्रभावशीलता पर सवाल उठते हैं। कस्बा वासियों की समस्याओं के समाधान के लिए अब वन विभाग की सक्रियता और प्रभावी कदम उठाने की उम्मीद की जा रही है। इस बीच, स्थानीय लोग अपने जीवन की सुरक्षा और राहत की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

Also Read

घर-घर जाएंगे स्वास्थ्य कार्यकर्ता    

19 Sep 2024 02:33 PM

लखनऊ यूपी में एक अक्टूबर से चलेगा संचारी रोग नियंत्रण अभियान घर-घर जाएंगे स्वास्थ्य कार्यकर्ता    

प्रदेश में संक्रामक बीमारियों से बचाव के लिए फिर संचारी रोग नियंत्रण अभियान की शुरुआत की जाएगी। यह अभियान एक से 31 अक्टूबर तक चलेगा। इसके अलावा 11 से 31 अक्टूबर तक प्रदेश में दस्तक अभियान भी चलाया जाएगा। और पढ़ें