Lucknow Crime : सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी से दिनदहाड़े लूट में दो गिरफ्तार, अखिलेश यादव ने किया था तंज

सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी से दिनदहाड़े लूट में दो गिरफ्तार, अखिलेश यादव ने किया था तंज
UPT | सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी से लूट में गिरफ्तार अभियुक्त

Oct 01, 2024 16:22

डीसीपी उत्तरी राम नयन सिंह ने बताया कि क्राइम ब्रांच, सर्विलांस और स्थानीय पुलिस के ऑपरेशन में राज प्रताप सिंह उर्फ बाबू उर्फ छपरी और इन्द कुमार उर्फ इंदल को गिरफ्तार​ किया गया है। वहीं एक अन्य शातिर राहुल अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। राज के खिलाफ चार और इंदल के खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज हैं।

Oct 01, 2024 16:22

Lucknow News : विकास नगर थाना क्षेत्र में सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी से सरेराह लूट के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार​ किया है। वहीं एक आरोपी फरार बताया जा रहा है, पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। बदमाशों के पास से अवैध असलहा और लूटी गई चेन बेचकर मिली रकम बरामद की गई है। 

घर के पास टहलने के दौरान हुई थी घटना
विकास नगर के सेक्टर 3 में रहने वाले सेवानिवृत्त आईएएस प्रेम नारायण द्विवेदी बीते शुक्रवार की शाम के समय अपने मोहल्ले में टहल रहे थे। इसी दौरान अज्ञात मोटरसाइकिल सवार युवक पीछे से निकले और उनकी चेन लूटने का प्रयास किया। इस पर प्रेम नारायण ने विरोध किया और लुटेरों से हाथापाई करने लगे। इसी दौरान लुटेरों ने चेन छीनते हुए धक्का मार कर गिरा दिया, जिससे प्रेम नारायण द्विवेदी नीचे गिर गए और उनके हाथ में फ्रैक्चर हो गया। 



पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को खंगाला 
सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी का मामला होने के कारण घटना सुर्खियों में आ गई और सोशल मीडिया पर इसकी काफी चर्चा होने लगी। वहीं वारदात की सूचना पर पहुंची पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और आसपास इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। बुजुर्ग प्रेम नारायण द्विवेदी को इलाज के लिए एसजीपीजीआई हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद से ही पुलिस लुटेरों का सुराग तलाशने में जुटी थी। इसी कड़ी में उसे मंगलवार को दो अपराधियों को पकड़ने में सफलता मिली।

घर के पास रहने वाले शातिर ने बनाई थी योजना
डीसीपी उत्तरी राम नयन सिंह ने बताया कि क्राइम ब्रांच, सर्विलांस और स्थानीय पुलिस के ऑपरेशन में राज प्रताप सिंह उर्फ बाबू उर्फ छपरी और इन्द कुमार उर्फ इंदल को गिरफ्तार​ किया गया है। वहीं एक अन्य शातिर राहुल अभी पुलिस की गिरफ्त से दूर है। राज प्रताप सिंह उर्फ बाबू उर्फ छपरी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। राज के खिलाफ चार और इंदल के खिलाफ तीन मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस के मुताबिक रिटायर्ड आईएएस अधिकारी के घर के पास रहने वाले इंदल ने ही लूट की प्लानिंग की थी। पकड़े गए आरोपियों के पास से तमंचा कारतूस बरामद किया गया है। इसके साथ ही लूटी गई चेन को बेचकर उन्होंने जो रकम हासिल की, वह बरामद की गई है। 

अखिलेश यादव ने किया था तंज
राजधानी में सरेराह इस वारदात को लेकर सियासत भी खूब हुई। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सोशल साइट एक्स पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा 'दावा रात को बेखौफ निकलने का और सच दिन में लुट जाने का, इन्हीं सब वजहों से वक्त आ गया भाजपा सरकार के जाने का।' इसके बाद भाजपा नेताओं की ओर से भी उन पर पलटवार किया गया। 

Also Read

पीड़ित परिवार ने मांगा न्याय, जानिए अपने दो गनर के साथ कौन पहुंचा घर

1 Oct 2024 05:54 PM

रायबरेली विधायक अदिति सिंह पर जमीन हड़पने का गंभीर आरोप : पीड़ित परिवार ने मांगा न्याय, जानिए अपने दो गनर के साथ कौन पहुंचा घर

भाजपा से सदर विधायक अदिति सिंह पर एक परिवार ने जबरन जमीन लिखवाने के लिए दबाव बनाने का गंभीर आरोप लगाया है। विधायक बनते ही क्षेत्र के कई कमजोर और असहाय लोगों की जमीन कौड़ियों के भाव खरीदकर ऊंचे दामों पर बेच दी है। और पढ़ें