Ground Breaking Ceremony : अस्पतालों में बनाए गए सेफ हाउस, आने वाले अतिथियों के लिए स्पेशल टीम तैयार 

अस्पतालों में बनाए गए सेफ हाउस, आने वाले अतिथियों के लिए स्पेशल टीम तैयार 
फ़ाइल फोटो | एसजीपीजीआई ।

Feb 19, 2024 13:16

राजधानी लखनऊ में ग्राउंड  ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 का आयोजन हो रहा है। इसके लिए शहर के पांच प्रमुख अस्पतालों में स्वास्थ्य चिकित्सा व्यवस्थाओं को हाईलाइट पर रखा गया है। प्रधानमंत्री के लिए चार एक्सपर्ट डॉक्टर की डेडीकेटेड टीम इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में रहेगी। सरकार की ये सारी तैयारी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी को लेकर हैं।

Feb 19, 2024 13:16

Short Highlights
  • लखनऊ के सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ प्राइवेट अस्पतालों को भी अलर्ट मोड पर रखा गया
  • लखनऊ के अस्पतालों में वेंटिलेटर और आईसीयू बेड के भी इंतजाम सुनिश्चित किए गए हैं

 

Lucknow News : आज राजधानी लखनऊ में ग्राउंड  ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 का आयोजन होना है, जिसके उद्घाटन के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई VVIP व VIP और विदेशी डेलिगेट्स भी मौजूद रहेंगे जिस वजह से स्वास्थ्य चिकित्सा व्यवस्थाओं को हाईलाइट पर रखा गया है। एयरपोर्ट के पास सरोजिनी नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समेत आशियाना के लोकबंधु, एसजीपीजीआई, मेदांता हॉस्पिटल, राम मनोहर लोहिया, केजीएमयू और सिविल समेत अन्य अस्पतालों में डॉक्टरों की टीम हाईलाइट पर रहेगी।

CMO ने कहा-प्रोटोकॉल के तहत तैयारी पूरी
लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे के तहत प्रोटोकॉल के मुताबिक सभी तैयारियां पूरी है। लखनऊ के सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ प्राइवेट अस्पतालों को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है जिससे किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटा जा सके।

पीएम और गेस्ट के लिए डेडीकेटेड टीम तैयार
बता दें कि आज इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होने वाले ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 में 5000 से अधिक लोगों के आने की संभावना है जिसके लिए पूरा स्वास्थ्य महकमा हाई अलर्ट मोड पर है। वहीं बलरामपुर अस्पताल के निदेशक डॉक्टर अविनाश सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री के लिए चार एक्सपर्ट डॉक्टर की डेडीकेटेड टीम इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में रहेगी और इतने ही डॉक्टर की डेडीकेटेड टीम अन्य मेहमानों के लिए भी मौजूद रहेगी। वहीं अस्पतालों में वेंटिलेटर और आईसीयू बेड के भी इंतजाम सुनिश्चित किए गए हैं।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें