बीबीएयू में सेमीकॉन इंडिया 2024 का लाइव प्रसारण : छात्रों ने जाना सेमीकंडक्टर टेक्नोलॉजी का महत्व

छात्रों ने जाना सेमीकंडक्टर टेक्नोलॉजी का महत्व
UPT | बीबीएयू में सेमीकॉन इंडिया 2024 कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया।

Sep 12, 2024 02:17

बीबीएयू में सेमीकॉन इंडिया 2024 कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया। लाइव प्रसारण कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एन एम पी वर्मा ने की।

Sep 12, 2024 02:17

Lucknow News : बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय(बीबीएयू) में सेमीकॉन इंडिया 2024 कार्यक्रम का लाइव प्रसारण किया गया। इस अवसर पर कुलपति प्रो. एन एम पी वर्मा,डीन ऑफ एकेडमिक अफेयर्स प्रो. एस विक्टर बाबू, डीएसडब्ल्यू प्रो. बी एस भदौरिया, प्रॉक्टर प्रो. संजय कुमार, आईक्यूएसी निदेशक प्रो. राम चंद्रा सहित विश्वविद्यालय के अन्य शिक्षक और विद्यार्थी मौजूद रहें।

छात्रों ने समझा सेमीकंडक्टर टेक्नोलॉजी का महत्व     
लाइव प्रसारण कार्यक्रम की अध्यक्षता विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एन एम पी वर्मा ने की। छात्रों को लाइव प्रसारण के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सेमीकंडक्टर टेक्नोलॉजी की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए भारत को एक प्रमुख उपभोक्ता देश बताया। उन्होंने कहा कि भारत का बाजार तकनीक का परीक्षण करता है और एकीकृत सिस्टम प्रदान करता है। पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया की सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री भविष्य में आईटी सेक्टर में रोजगार के संभावित अवसर भी प्रदान करेंगा।      

सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री में रोजगार के अवसर 
लाइव प्रसारण कार्यक्रम में सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी में आईटी कंपनियों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में बताया। सीएम ने कहा कि सैमसंग ने नोएडा में अपनी यूनिट स्थापित करने के लिए निवेश किया है, जो उत्तर प्रदेश में तकनीकी विकास को प्रोत्साहित करने का एक महत्वपूर्ण कदम है। इस आयोजन के दौरान विश्वविद्यालय के छात्रों को सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री में संभावित रोजगार के अवसरों के बारे में जानकारी दी गई। प्रधानमंत्री के इस बयान कि भारत का ध्यान छात्रों और प्रोफेशनल्स को सेमीकंडक्टर इंडस्ट्री के लिए तैयार करने पर है, पर सभागार तालियों से गूंज उठा।

Also Read

गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

19 Sep 2024 11:22 PM

लखनऊ Lucknow News : गरीब परिवारों के बच्चों को भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा सुलभ कराने में जुटी योगी सरकार  

योगी सरकार की यह तैयारी सत्र 2025-26 में अलाभित और दुर्बल परवारों के होनहारों को अच्छी और नि:शुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा द्वारा जारी दिशा निर्देश के मुताबिक यह प्रक्रिया चार चरणों में पूरी कराई जाएगी। और पढ़ें