Sitapur News : मिश्रिख के भाजपा सांसद ने डीएफओ के खिलाफ राज्यपाल को लिखा पत्र, कड़ी कार्रवाई की मांग

मिश्रिख के भाजपा सांसद ने डीएफओ के खिलाफ राज्यपाल को लिखा पत्र, कड़ी कार्रवाई की मांग
UPT | भाजपा सांसद अशोक रावत

Jul 24, 2024 14:58

भाजपा सांसद अशोक रावत ने राज्यपाल को पत्र लिखकर डीएफओ की शिकायत करते हुए गंभीर आरोप लगाए हैं। सीतापुर में कार्यक्रम में पहुंची राज्यपाल नाराज हो गई थीं।

Jul 24, 2024 14:58

Short Highlights
  • सांसद रावत ने डीएफओ पर कई गंभीर आरोप लगाए
  • उन्होंने राज्यपाल से कड़ी कार्रवाई की मांग की
Sitapur News :  मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र से चौथी बार निर्वाचित भाजपा सांसद अशोक रावत ने एक विवादास्पद कदम उठाते हुए राज्यपाल को पत्र लिखकर जिला वानिकी अधिकारी (डीएफओ) के विरुद्ध शिकायत दर्ज कराई है। अपने पत्र में सांसद रावत ने डीएफओ पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं, जिनके आधार पर उन्होंने राज्यपाल से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। अपने लंबे राजनीतिक अनुभव का उल्लेख करते हुए सांसद ने अपने पत्र में यह भी बताया कि वे मिश्रिख से चौथी बार सांसद चुने गए हैं। यह घटना स्थानीय प्रशासन और राजनीतिक नेतृत्व के बीच तनाव को उजागर करती है, जिससे क्षेत्र में प्रशासनिक कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं।

सांसद की अनुपस्थिति पर विवाद
20 जुलाई को वन विभाग ने पर्यावरण संरक्षण के लिए एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आयोजन किया। हालांकि, इस आयोजन में एक बड़ी चूक सामने आई जब स्थानीय सांसद को कार्यक्रम की सूचना बेहद देर से दी गई। जिला वानिकी अधिकारी (डीएफओ) ने सांसद को कार्यक्रम के बारे में मात्र एक दिन पहले, 19 जुलाई को रात 10 बजे सूचित किया। इस देरी के कारण न केवल सांसद का उचित स्वागत हो सका, बल्कि वे कार्यक्रम में भाग लेने से भी वंचित रह गए।

उन्होंने यह भी लिखा है कि एक दिन पूर्व मैंने पार्टी संगठन के कार्यक्रम निर्धारित कर दिये थे साथ ही यह भी लिखा है कि जिला वानिकी अधिकारी (डीएफओ) के इस आचरण से अत्यंत कष्ट हुआ है। इस तरह के असंवेदनशील व दायित्वों के प्रति लापरवाह जिला वानिकी अधिकारी (डीएफओ) के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने की कृपा करें।

राज्यपाल ने लगाई थी वन विभाग की क्लास
राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने बीती 20 जुलाई को सीतापुर स्थित मद्रास रेजीमेंट में आयोजित पौधारोपण कार्यक्रम में वन विभाग के अधिकारियों की क्लास लगाई थी। जब उन्होंने अनियमित तरीके से खोदे गए गड्ढों को देखा। राज्यपाल की इस कार्रवाई के बाद, जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने तत्काल प्रतिक्रिया देते हुए वन विभाग को सही तरीके से पौधारोपण करने और पौधों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। इन निर्देशों का पालन करते हुए, डीएफओ नवीन खंडेलवाल ने न केवल पौधों को उचित तरीके से लगवाया, बल्कि उनके समर्थन के लिए स्टिक लगवाई और कार्यक्रम से संबंधित सूचना बोर्ड भी स्थापित करवाए। 

Also Read

इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

7 Sep 2024 11:50 PM

लखनऊ लखनऊ हादसा : इमारत के गिरने की जांच करेगा एलडीए, निर्माण गुणवत्ता पर उठे सवाल, 2011 में तैयार हुई थी बिल्डिंग

लखनऊ में शनिवार की शाम एक दिल दहला देने वाला हादसा हुआ, जब एक 13 साल पुरानी इमारत अचानक गिर गई। इस घटना ने शहर के विकास और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं। और पढ़ें